Twitter का नया फीचर, कंपनी कर रही Spaces के लिए चैट थ्रेड्स की टेस्टिंग


नई दिल्ली। Twitter अपने प्लेटफॉर्म की यूसेबिलिटी बढ़ाने के लिए कई नए फीचर्स पर काम कर रहा है। जैसा कि हम सभी पहले से ही जानते हैं माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म Edit बटन पर काम कर रहा है जो यूजर्स को अपने ट्वीट्स को शेयर करने के बाद भी एडिट करने की अनुमति देगा। इसके बाद कंपनी एक और नए फीचर पर काम कर रही है जो Twitter Space यूजर्स के लिए अपने लिसनर्स के साथ बातचीत करने के और ज्यादा तरीके उपलब्ध कराएगा।

Twitter ने अपने आधिकारिक स्पेस हैंडल के जरिए घोषणा की थी कि वो एक नए फीचर की टेस्टिंग कर रहा है जो चैट थ्रेड्स को स्पेस में लाएगा। माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ने कहा कि जब कोई होस्ट रूम ओपन करता है तो उसके ठीक बाद कंपनी ऑटोमैटिक रूप से एक ट्विट के रूप में स्पेस कार्ड भेज देगा। जब ऐसा हो जाता है तो सभी लिसनर्स इस स्पेस में ट्वीट भेज सकते हैं।

ये बातचीत एक Twitter थ्रेड का हिस्सा होगी जिसे चैट में रूम के साथ लिंक कर दिया जाएगा। यह थ्रेड नए चैट बटन के साथ आएगा। जिसने इस रूम को शुरू किया है उसे कॉन्वर्सेशन के बारे में लोगों को चैट करने के लिए इनेबल करने के अलावा, उस थ्रेड में कितनी बातचीत हुई है उतनी संख्या भी पता चलेगी। इसके अतिरिक्त, इस नए बटन पर टैप करने से अन्य यूजर्स भी ऑडियो कॉन्वर्सेशन के दौरान अन्य यूजर्स के साथ बातचीत कर पाएंगे।

एक रिपोर्ट में कहा गया है कि स्पेस में भेजे गए सभी ट्वीट सार्वजनिक होंगे, जिसका मतलब है कि उन्हें दूसरे ट्वीट्स की तरह ही यूजर्स की यूजर्स की टाइमलाइन पर शेयर और रीट्वीट किया जा सकता है। Twitter स्पेस ने अपने आधिकारिक हैंडल से एक पोस्ट में लिखा, “… जब कुछ होस्ट एक स्पेस शुरू करते हैं, तो एक ट्वीट के रूप में एक स्पेस कार्ड भेजा जाएगा जिससे लिस्टनर्स जवाब र दे सकें, इन्गेज हो सकें और शेयर कर सकें। हमें उम्मीद है कि इससे बातचीत को देखना और उसमें हिस्सा लेना आसान हो जाएगा। अब iOS और Android पर इसकी टेस्टिंग की जा रही है।”

Source link

Enable Notifications OK No thanks