Twitter का शेयर 6 फीसदी फिसला, एलन मस्क से डील टूटने के बाद आई भारी गिरावट


नई दिल्ली. दुनिया के सबसे अमीर आदमी और अमेरिकी इलेक्ट्र‍िक कार कंपनी टेस्ला (Tesla) के सीईओ एलन मस्क (Elon Musk) ने 44 अरब डॉलर में माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट ट्विटर (Twitter) ट्विटर के साथ अपना 44 बिलियन डॉलर का सौदा रद्द कर दिया है. ट्विटर ने अब इस मामले में मस्क पर कानूनी मुकदमे की बात कही है. इस सबके बीच सोशल मीडिया कंपनी के शेयरों में लगातार गिरावट देखी जा रही है.

सोशल मीडिया कंपनी के मार्केट वैल्यू में 2.2 अरब डॉलर की गिरावट
मनीकंट्रोल की एक रिपोर्ट के मुताबिक, शुक्रवार को करीब 6 फीसदी की गिरावट के बाद ट्विटर के शेयरों में सोमवार को प्री-मार्केट ट्रेड में 7.8% तक की गिरावट आई और यह करीब 33.93 डॉलर के भाव पर ट्रेड कर रहा था. सोशल मीडिया कंपनी के मार्केट वैल्यू में 2.2 अरब डॉलर की गिरावट आ चुकी है जबकि टेस्ला के शेयर करीब 1.1 फीसदी तेजी के साथ 758.85 रुपये पर कारोबार कर रहे थे.

एलन मस्क ने क्यों तोड़ा ट्विटर डील?
एलन मस्क के वकील ने रेगुलेटरी फाइलिंग में कहा है कि ट्विटर पर फेक या स्पैम अकाउंट्स के बारे में जानकारी देने के कई अनुरोध को पूरा करने में सोशल मीडिया कंपनी नाकाम रही. यह कंपनी के बिजनेस परफॉर्मेंस के लिए बहुत अहम है. फाइलिंग में यह भी कहा है कि माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट एग्रीमेंट की कई शर्तों को पूरा करने में नाकाम रही.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी | आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी |

FIRST PUBLISHED : July 11, 2022, 19:09 IST

image Source

Enable Notifications OK No thanks