U-19 World Cup | कप्तान यश ढुल ने सेमीफाइनल में बल्ले से किए हवाई फायर, शतकीय पारी के साथ भारत फाइनल में पहुंचा


अंडर 19 क्रिकेट टीम के कप्तान यश ढुल ने शानदार शतक के साथ अपनी प्रतिभा की एक झलक दिखायी और चौथी बार भारत को अंडर 19 विश्व कप के फाइनल में पहुंच गया है। पावरहाउस भारत ने बुधवार को ऑस्बॉर्न में ऑस्ट्रेलिया पर 96 रन की जोरदार जीत दर्ज की।

ओसबोर्न। अंडर 19 क्रिकेट टीम के कप्तान यश ढुल ने शानदार शतक के साथ अपनी प्रतिभा की एक झलक दिखायी और चौथी बार भारत को अंडर 19  विश्व कप के फाइनल में पहुंच गया है। पावरहाउस भारत ने बुधवार को ऑस्बॉर्न में ऑस्ट्रेलिया पर 96 रन की जोरदार जीत दर्ज की। ढुल ने 110 ही गेंदों में 110 रनों की शानदार पारी खेली और अपने डिप्टी शेख रशीद (108 गेंदों पर 94 रन) के साथ 204 रनों की साझेदारी की। भारत ने पांच विकेट खो कर 290 रन का ऑस्ट्रेलिया का टारगेट दिया। इसके बाद भारतीय गेंदबाजों ने अपनी भूमिका बखूबी निभाई और ऑस्ट्रेलिया को 41.5 ओवर में 194 रन पर समेट दिया। 

इसे भी पढ़ें: सुनील ग्रोवर को कराया गया अस्पताल में भर्ती, दिल की हुई सर्जरी, शूटिंग के दौरान उठा था दर्द 

भारतीय कप्तान यश धुल की शानदार शतकीय पारी

 कप्तान यश धुल के शानदार शतक की मदद से भारत ने आस्ट्रेलिया को 96 रन से हराकर लगातार चौथी बार अंडर 19 विश्व कप के फाइनल में प्रवेश कर लिया।
धुल ने 110 गेंद में 110 रन बनाये और उपकप्तान शेख रशीद के साथ 204 रन की साझेदारी की। रशीद ने 108 गेंद में 94 रन बनाये। दोनों ने पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम को पांच विकेट पर 290 रन तक पहुंचाया।

इसे भी पढ़ें: India vs West Indies | शिखर धवन, रुतुराज गायकवाड़ और श्रेयस अय्यर कोरोना पॉजिटिव, इस स्टार खिलाड़ी की हुई टीम में एंट्री 

भारतीय गेंदबाजों ने किया अपनी शानदार प्रतिभा का प्रदर्शन 


इसके बाद भारतीय गेंदबाजों ने अपने काम को बखूबी अंजाम दिया और आस्ट्रेलिया को 41 . 5 ओवर में 194 रन पर आउट कर दिया। आस्ट्रेलिया के लिये सिर्फ लाचलान शॉ 51 रन बना सके लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी।
भारत के लिये विकी ओस्तवाल ने तीन , रवि कुमार और निशांत सिंधू ने दो दो और कुशाल ताम्बे ने एक विकेट लिया। वहीं तेज गेंदबाज राजवर्धन हंगरगेकर ने किफायती गेंदबाजी करते हुए सिर्फ 26 रन दिये।
रिकॉर्ड चार बार के चैम्पियन भारत का सामना अब शनिवार को फाइनल में इंग्लैंड से होगा।

image Source

Enable Notifications OK No thanks