​UPSC में निकली भर्ती, डिग्री और मास्टर डिग्री धारक करें आवेदन


Union Public Service Commission Jobs 2022: संघ लोक सेवा आयोग (Union Public Service Commission) ने आधिकारिक साइट (Official Site) पर सहायक प्रोफेसर और स्टोर अधिकारी की भर्ती के लिए एक अधिसूचना (Notification) जारी की है. इस भर्ती के तहत 33 रिक्त पदों को भरा जाना है.  अधिसूचना के अनुसार इस भर्ती के लिए आवेदन (Apply) करने की अंतिम तिथि (Last Date) 03 मार्च 2022 है. अभ्यर्थी यूपीएससी (UPSC) की आधिकारिक वेबसाइट (Official Website) www.upsconline.nic.in पर जाकर इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं.

​​यूपीएससी रिक्ति विवरण

  • असिस्‍टेंट प्रोफेसर (इतिहास) – 1 पद.
  • स्टोर ऑफिसर – 11 पद.
  • असिस्टेंट मिनरल इकोनॉमिस्ट (इंटेलिजेंस) – 14 पद.
  • असिस्‍टेंट प्रोफेसर (आयुर्वेद) – 07 पद.

​​यूपीएससी वेतन विवरण
अधिसूचना के अनुसार (According to Notification) इस भर्ती के लिए जिन उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा. उन्हें 7वें सीपीसी के अनुसार पे मैट्रिक्स में वेतनमान स्तर- 07 से 10 के अनुसार वेतन मिलेगा. यह उस पद के संबंध में अलग-अलग होगा जिसके लिए वे आवेदन करेंगे.

​​यूपीएससी आवेदन शुल्क
आवेदकों को आवेदन शुल्क (Application Fees) के रुप में 25 रुपये का भुगतान करना होगा. अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति / पीडब्ल्यूबीडी / किसी भी समुदाय की महिला उम्मीदवारों के लिए कोई शुल्क नहीं है.

​​यूपीएससी भर्ती प्रक्रिया
उम्मीदवारों का चयन साक्षात्कार द्वारा किया जाएगा. यूआर / ईडब्ल्यूएस के उम्मीदवारों के पास चयन प्रक्रिया (साक्षात्कार) में 50 अंक होने चाहिए और ओबीसी उम्मीदवारों के लिए 45 अंक प्राप्त करने की आवश्यकता है. एससी / एसटी / पीडब्ल्यूबीडी उम्मीदवारों को 40 अंक चाहिए. साक्षात्कार के कुल अंक 100 होंगे.

​12वीं पास हैं तो यहां करें आवेदन, निकली है बंपर वैकेंसी, जानें कब से कर सकते हैं आवेदन

​SSC CGL Tier II 2020 आंसर की जारी, 15 फरवरी तक उठाएं आपत्तियां, ऐसे करें चेक

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Source link

Enable Notifications OK No thanks