Uber ने किया प्रमुख बदलाव, डेस्टिनेशन पूछने के लिए नहीं आएगा ड्राइवर का कॉल


हाइलाइट्स

ड्राइवर राइडिंग एक्सेप्ट करने से पहले पैसेंजर के आखिरी डेस्टिनेशन को देख सकेंगे.
फैसला नेशनल ड्राइवर एडवाइजरी काउंसिल से प्राप्त फीडबैक के बेस पर लिया है.
फीडबैक सर्वे छह मेट्रो शहरों में उबर और उसके ड्राइवरों के बीच किया गया था.

नई दिल्ली. कैब सर्विस इस्तेमाल करने वाले लोगों ने कभी न कभी राइड बुक करते वक्त कई तरह की परेशानियां का सामना जरूर किया होगा. इसमें से परेशानी यह है कि बुकिंग के वक्त ड्राइवर कॉल करके डेस्टिनेशन लोकेशन पूछता है, अगर डेस्टिनेशन उसके हिसाब से नहीं है तो वह राइड कैंसिल करने के लिए कहता है या खुद ही राइड कैंसिल कर देता है. हालांकि, अब उबर (uber) में ये समस्या जल्द ही खत्म होने जा रही है.

उबर ने घोषणा की कि उसके ड्राइवर राइडिंग एक्सेप्ट करने से पहले पैसेंजर के आखिरी डेस्टिनेशन को देख सकेंगे. इससे वह फाइनल बुकिंग होने से पहले ही फैसला कर सकेंगे कि उन्हें राइड पर जाना है या नहीं. यह कदम ऐसे वक्त में आया है, जब उबर यात्रा की बुकिंग के बाद यात्रा रद्द करने में कटौती कर रही है.

ये भी पढ़ें-  ये हैं इंडिया में मिलने वाली सबसे सस्ती बाइक, माइलेज भी है बहुत ज्यादा

इस वजह से लिया कंपनी ने फैसला
कंपनी ने यह फैसला नेशनल ड्राइवर एडवाइजरी काउंसिल से प्राप्त फीडबैक के आधार पर लिया गया है. यह फीडबैक सर्वे छह मेट्रो शहरों में उबर और उसके ड्राइवरों के बीच दो-तरफा संवाद की सुविधा के लिए मार्च 2022 में लॉन्च किया गया था. राइड-हेलिंग सर्विस प्रोवाइडर ने एक बयान में कहा कि इस कदम से पारदर्शिता बढ़ेगी और राइडर्स और ड्राइवरों के लिए निराशा दूर होगी. बयान में आगे कहा गया है, “भारत भर में उबर प्लेटफॉर्म पर ड्राइवर अब राइड स्वीकार करने का फैसला करने से पहले ट्रिप डेस्टिनेशन देख सकेंगे.”

ये भी पढ़ें-  10 लाख रुपये से कम में आती हैं ये 7-सीटर कार, स्पेस और फीचर्स भी हैं जबरदस्त

सभी शहरों में बिना शर्त सुविधा शुरू
उबर ने इस प्रोग्राम को शुरू करने से पहले इसी साल मई में एक पायलट प्रोजेक्ट किया था. कंपनी ने यह भी कहा कि उसके पायलट प्रोजेक्ट से यात्रा रद्द करने में कमी के उत्साहजनक परिणाम मिले हैं. राइड-हेलिंग फर्म ने अपने बयान में कहा, “उबर ने यात्रा स्वीकृति सीमा को खत्म करने का फैसला किया है और सभी शहरों में बिना शर्त सुविधा शुरू की है. उबर ड्राइवरों और सवारों से फीडबैक की निगरानी जारी रखेगा और यदि आवश्यक हो तो बदलाव करेगा.

Tags: Auto News, Autofocus, Car Bike News, Uber

image Source

Enable Notifications OK No thanks