उदयपुर मर्डर केस: NIA सभी 7 आरोपियों को आज फिर करेगी कोर्ट में पेश, जानें कौन-कौन हैं शामिल


जयपुर. उदयपुर में टेलर कन्हैयालाल साहू हत्या (Udaipur Kanhaiyalal Murder Case) को अंजाम देने वाले 7 आरोपियों को आज जयपुर में एनआईए (NIA) की विशेष अदालत में पेश किया जाएगा. सभी आरोपियों को अदालत ने 12 जुलाई तक रिमांड पर सौंपा था. रिमांड अवधि खत्म होने पर अब मंगलवार को एनआईए इन सभी सातों आरोपियों को फिर से कोर्ट में पेश करेगी. इन सात आरोपियों में वो दो मुख्य आरोपी भी शामिल हैं जिन्होंने कन्हैयालाल साहू की निर्मम हत्या की थी.

उदयपुर मर्डर केस के बाद सबसे पहले दोनों मुख्य आरोपी मोहम्मद गौस व रियाज अत्तारी को राजस्थान पुलिस ने गिरफ्तार किया था. मामला एनआईए को सौंपे जाने के बाद उसने पहले आसिफ और उसके बाद मोहसीन को गिरफ्तार किया था. इन आरोपियों की निशानदेही पर एनआईए ने उसके बाद मोहम्मद मोहसिन और वसीम अली को गिरफ्तार किया. वहीं अंत में एनआईए ने बीते रविवार को सातवें आरोपी फरहाद मोहम्मद शेख उर्फ बाबला को गिरफ्तार किया था. इन आरोपियों की निशानदेही पर अभी मामले में कई और भी गिरफ्तारियां हो सकती है.

हत्या का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल किया था
टेलर कन्हैयालाल साहू की गत 28 जून को उनकी दुकान पर निर्मम तरीके से हत्या कर दी गई थी. वारदात को अंजाम देने के बाद दोनों आरोपियों मोहम्मद गौस और रियाज अत्तारी ने हत्या का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल किया था. घटना से पूरे देश में आक्रोश फैल गया था. धार्मिक उन्माद नहीं फैले इसे लेकर पूरे राजस्थान में उसी दिन धारा-144 लागू करके नेटबंदी कर दी गई थी.

घटना के तार अजमेर से भी जुड़े हैं
हालांकि घटना के कुछ घंटे बाद ही पुलिस ने दोनों मुख्य आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था. लेकिन घटना के विरोध में राजस्थान के अलग-अलग शहरों में विभिन्न सामाजिक संगठनों ने बंद करके मौन जुलूस निकाले. उदयपुर शहर में जनजीवन सामान्य होने में करीब एक सप्ताह का समय लग गया. वहीं अभी भी उदयपुर में रात्रिकालीन कर्फ्यू जारी है. एनआईए इस मामले की हर पहलू की गहराई से जांच कर रही है. इस घटना के तार अब अजमेर से भी जुड़ने लग गये हैं. एनआईए इस केस में संदिग्ध रहे लोगों पर नजरें गड़ाये हुये है.

Tags: Crime News, Jaipur news, Murder case, Rajasthan news, Udaipur news



Source link

Enable Notifications OK No thanks