Udaipur Murder Case: कन्हैया के हत्यारों के घर से संदिग्ध दस्तावेज जब्त, हत्या के दिन का एक और वीडियो सामने आया 


उदयपुर कन्हैयालाल हत्याकांड की जांच नेशनल इंवेस्टिगेशन एजेंसी (एनआईए ) कर रही है। गुरुवार को एनआईए की टीम और एक्टिव नजर आई। एनआईए के अधिकारियों ने घटनास्थल का मुआयना किया। साथ ही कन्हैयालाल की दुकान और पूरी गली की वीडियोग्राफी भी करवाई है।

इधर, कन्हैया हत्याकांड से जुड़ा एक और सीसीटीवी फुटेज सामने आया है। यह फुटेज 28 जून शाम करीब सवा चार बजे सुखेर थाना इलाके के पेट्रोल पंप का है। वीडियो में दिख रहा व्यक्ति रियाज अत्तारी की बाइक से पेट्रोल भरवाते दिखाई रहा है। हैलमेट लगाए होने के कारण बाइक सवार का चेहरा नहीं दिखाई दे रहा है। ऐसे में एनआईए की टीम वीडियो में दिख रहे युवक के बारे में भी जानकारी जुटा रही है।  

एनआईए की टीम राजस्थान एटीएस के अधिकारियों के साथ गुरुवार को घटनास्थल का पर पहुंची। इस दौरान कन्हैयालाल की दुकान और गली की वीडियोग्राफी की गई है। इससे पहले एनआईए की टीम कन्हैया हत्याकांड के मुख्य आरोपी मोहम्मद गौस और रियाज अत्तारी के किशनपोल इलाके में स्थित उनके घर पर भी पहुंची। बताया जा रहा है कि टीम ने आरोपियों के कमरों से सिम और कुछ संदिग्ध दस्तावेज बरामद किए हैं। इस दौरान आरोपियों के पड़ोसियों से भी पूछताछ की गई है। 

हैदराबाद से जुड़ा हत्या का कनेक्शन 

इससे पहले बुधवार को एनआईए की टीम ने हैदराबाद में रहने वाले मुनव्वर हुसैन को गिरफ्तार किया था। मुनव्वर का नाम पहले से गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ में सामने आया था। साथ ही आरोपियों की कॉल डिटेल में भी उसकी जानकारी सामने आई थी। इसके बाद एनआईए की टीम मुनव्वर को लेकर बुधवार को जयपुर पहुंची और पूछताछ के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया था। मुनव्वर हुसैन बिहार के भागलपुर का रहने वाला है और अभी हैदराबाद में रह रहा था। वह एक मदरसे से तालीम ले रहा था। 

अब तक सात आरोपी गिरफ्तार

हन्हैयालाल हत्याकांड में अब तक 7 आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है। जिनमें मुख्य आरोपी मोहम्मद रियाज, मोहम्मद गौस, मोहसिन खान, आशिक हुसैन, मोहम्मद मोहसिन, वसीम अत्तारी और मुनव्वर हुसैन को गिरफ्तार किया गया है। वहीं कुछ अन्य संदिग्धों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। 

जानें 28 जून को क्या हुआ था?

इन दिन उदयपुर में कन्हैयालाल की हत्या कर दी गई थी। वह धानमंडी इलाके के भूत महल क्षेत्र में रहते थे और पेशे से दर्जी थे। दो मुस्लिम युवक कपड़े का नाप देने के बहाने उनकी दुकान पर पहुंचे और धारदार हथियार से कन्हैया पर वार करना शुरू कर दिया। ताबड़तोड़ हमलों ने कन्हैया को संभलने का मौका तक नहीं दिया। उसकी गर्दन कट गई और मौके पर ही मौत हो गई। हमले में दुकान पर काम करने वाला उसका साथी ईश्वर सिंह भी गंभीर रूप से घायल हो गया। उसका अस्पताल में इलाज चल रहा है।



Source link

Enable Notifications OK No thanks