केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर इस्‍तेमाल कर रहे यह ‘देसी’ स्‍मार्टफोन, 64MP कैमरा, 8GB रैम और 5000mAh बैटरी जैसी खूबियों से है लैस


शाओमी, वीवो, ओपो जैसी चीनी स्‍मार्टफोन कंपनियों के भारत में कारोबार शुरू करने से पहले यहां माइक्रोमैक्‍स (Micromax), लावा (Lava) जैसी कंपनियों का अच्‍छा मार्केट था। कई साल का गर्त झेलने के बाद ये देसी कंपनियां एक बार फ‍िर से खुद को रेस में शामिल करने में जुटी हैं। बीते डेढ़ साल में माइक्रोमैक्‍स और लावा ने बजट और मिड रेंज में कई डिवाइसेज लॉन्‍च की हैं और उन्‍हें फीचर्स से पैक किया है। लावा ने पिछले साल Lava Agni 5G स्‍मार्टफोन को इंडियन मार्केट में उतारा था और दावा किया था कि यह एक मेड इन इंडिया स्‍मार्टफोन है। जाहिर तौर पर यह फोन सरकार के मेड इन इंडिया इन‍िशिएटिव को सपोर्ट करता है। हाल ही में केद्र सरकार में राज्य मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने बताया है कि वह लावा का अग्‍न‍ि मोबाइल इस्‍तेमाल कर रहे हैं। 

राजीव चंद्रशेखर, कौशल विकास और उद्यमशीलता मंत्रालय और इलेक्ट्रॉनिक्स एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय के राज्य मंत्री हैं। एक ट्वीट में उन्‍होंने लावा का अग्नि मोबाइल इस्‍तेमाल करने की जानकारी दी है। बताया है कि वह मेड इन इंडिया Agni मोबाइल इस्‍तेमाल कर रहे हैं। राजीव ने इस फोन की तस्‍वीरें भी शेयर की हैं, जो Lava Agni 5G स्‍मार्टफोन मालूम पड़ता है। 

Source link

Enable Notifications OK No thanks