UP Board Result: रिजल्ट नहीं रहा खास तो न हों निराश, इन सितारों की पढ़ाई-लिखाई जानकर हो जाएंगे हैरान


उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद की ओर से आज हाईस्कूल का परीक्षा परिणाम जारी कर दिया गया है। परीक्षा परिणाम में जिन बच्चों को सफलता मिली है, वो खुशी से फूले नहीं समाएंगे। वहीं, कुछ बच्चे ऐसे भी होंगे जो अच्छे नंबर नहीं ला पाए या फिर फेल हो गए। ऐसे बच्चों को निराश या शर्मिंदा होने की जरूरत नहीं है, बल्कि उन्हें अपनी पसंद की दिशा में आगे बढ़ने की जरूरत है। आज हम आपको कुछ ऐसे बॉलीवुड सितारों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो पढ़ाई में अच्छा नहीं कर पाए  लेकिन अपने अभिनय के बल पर छा गए। तो चलिए देखते हैं कि बॉलीवुड की चकाचौंध भरी दुनिया में वो कौन से सितारे हैं, जो 10वीं तक की पढ़ाई ही कर पाए या उससे भी कम पढ़े हैं।

कटरीना कैफ

बॉलीवुड की जानी मानी अभिनेत्री कटरीना कैफ हॉन्ग कॉन्ग में जन्मी थी। कटरीना ने 14 साल की उम्र से ही मॉडलिंग करना शुरू कर दिया था। ऐसे में उन्हें पढ़ाई करने का मौका ही मिला और वह कभी स्कूल नहीं गईं। अपने मॉडलिंग करियर के कारण उन्हें घर पर ही पढ़ाया जाता था।  

श्रीदेवी

श्रीदेवी ने अपने करियर में कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक बाल कलाकार के रूप में की थी। ऐसे में वह अपनी पढ़ाई पर ध्यान नहीं दे सकीं। उन्होंने दसवीं के बाद पढ़ाई छोड़ दी थी।

करिश्मा कपूर

करिश्मा कपूर ने जब बॉलीवुड में कदम रखा था, तो उनकी खूबसूरती के चर्चे हर ओर होते थे। लेकिन ये बात कम ही लोग जानते हैं कि करिश्मा केवल छठीं क्लास पास हैं। इसके बाद उन्होंने अपनी पढ़ाई छोड़ दी थी।

काजोल

काजोल को 16 साल की उम्र में ही एक बॉलीवुड फिल्म ऑफर हो गई थी। बॉलीवुड में आने के बाद उन्होंने अपने फिल्मी करियर पर ही ध्यान दिया। ऐसे में वह हाईस्कूल की पढ़ाई पूरी नहीं कर पाई थीं।



Source link

Enable Notifications OK No thanks