UP Chunav : अंतिम चरण के मतदान से पहले सीएम योगी बोले- विपक्ष का काम जिन्ना गुणगान, पाकिस्तान का बखान


सातवें और अंतिम चरण के मतदान से पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि देश के खलनायक जिन्ना के गुणगान, पाकिस्तान के बखान और आतंकियों-माफियाओं के प्रति संवेदना जताने के अलावा विपक्ष ने दूसरा कोई काम नहीं किया है। जबकि भाजपा की डबल इंजन की सरकार ने आतंकियों, माफियाओं व पेशेवर अपराधियों को नेस्तनाबूद कर प्रदेश में सुरक्षा व विकास का वातावरण बनाया। गरीबों के प्रति संवेदना जताते हुए कई जनकल्याणकारी योजनाएं चलाईं। सुरक्षा, विकास, सुशासन व जनकल्याणकारी योजनाओं को चुनाव में जनता ने भरपूर समर्थन दिया है। यही विपक्ष की हताशा और बौखलाहट की वजह भी है। 

सीएम योगी रविवार को गोरखपुर में अलग-अलग समाचार माध्यमों के साथ बातचीत कर रहे थे। उन्होंने विपक्षी दलों पर कड़ा हमला बोलते हुए कहा कि विधानसभा चुनाव में जनता के रुझान ने यह स्पष्ट कर दिया है कि प्रदेश में प्रचंड बहुमत से भाजपा की सरकार बनने जा रही है। 10 मार्च से सुरक्षा, विकास, सुशासन और राष्ट्रवाद का अभियान एक बार फिर तेज गति से जारी हो जाएगा। 

पांच वर्ष पूर्व भारतीय जनता पार्टी ने जनता के सामने जो लोके कल्याण संकल्प पत्र प्रस्तुत किया था, उसमें कही सभी बातों को एक-एक करके पूरा कर दिखाया है। हमने जो कहा वह किया और आज जो कह रहे हैं, उसे फिर करके दिखाएंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि 2014 में ही जनता ने परिवारवाद व जातिवाद की राजनीति को नकार दिया है। 

आगे कहा कि पीएम मोदी ने देश की राजनीति का एजेंडा बदल दिया है। अब यह सिलसिला सिर्फ और सिर्फ सुरक्षा, विकास व गरीब कल्याण की योजनाओं के मुद्दे पर आगे बढ़ रहा है। उन्होंने एक बार फिर कहा कि उत्तर प्रदेश का चुनाव 80 बनाम 20 पर केंद्रित है। 80 प्रतिशत सीटें भाजपा को मिल रही है जबकि 20 प्रतिशत सीटों पर समूचा विपक्ष आपस में बंटवारा कर रहा है।

सत्ता प्रबंधन में दिखा मठ का अनुशासन व पारदर्शिता
विपक्ष के नेताओं की ओर से योगी आदित्यनाथ को दोबारा मठ भेजने के तंज का भी मुख्यमंत्री ने करारा जवाब दिया। उन्होंने कहा कि उनका मठ अनुशासन, पारदर्शिता व बिना भेदभाव कार्य करने का जीवंत प्रतीक है। उन्होंने यही अनुशासन व पारदर्शिता सत्ता प्रबंधन में भी दिखाया है। जाति, मत, मजहब, पंथ, क्षेत्र,भाषा के भेदभाव से परे लोक कल्याण ही उनका ध्येय रहा है। अनुशासन, पारदर्शिता और लोक कल्याण से परहेज रखने वाले ही मठ को लेकर ऐसी टिप्पणी करते हैं।

सपा-बसपा से तीन गुना अधिक दीं नौकरियां
मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में बेहतर हुई सुरक्षा के कारण निवेश का बेहतरीन माहौल बना। पांच साल के दौरान प्रदेश में करीब चार लाख करोड़ रुपये का निवेश इसका उदाहरण है। इससे रोजगार के भरपूर अवसर सृजित हुए हैं। उन्होंने कहा कि 2003 से 2017 तक सपा व बसपा की सरकारों ने मिलकर जितनी सरकारी नौकरियां दी थी उससे तीन गुना अधिक भाजपा की डबल इंजन सरकार ने पांच सालों में दी है। सीएम ने कहा कि उनकी सरकार ने न केवल पांच युवाओं को सरकारी नौकरी दी है बल्कि निवेश को धरातल पर उतार कर करीब दो करोड़ लोगों को रोजगार, नौकरी व स्वतः रोजगार से जोड़ा है। 

आधी आबादी का मिला एकतरफा आशीर्वाद
सीएम योगी ने कहा कि विधानसभा चुनाव में सुरक्षा और जनकल्याणकारी योजनाओं से बेहद खुश आधी आबादी ने बीजेपी को एकतरफा आशीर्वाद दिया है। कतिपय परिवारों में पुरूष सदस्यों से मतभिन्नता के बावजूद बहन, बेटियों, महिलाओं ने भाजपा के पक्ष में खुलकर मतदान किया है। छह चरणों में सर्वत्र यही देखा गया और सातवें चरण के मतदान को लेकर भी माताएं-बहनें कमल का फूल खिलाने को उत्सुकता से तैयार हैं। 

माफिया में भय का प्रतीक है बुलडोजर
मुख्यमंत्री ने कहा कि अपराध के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति जारी रहेगी। 10 मार्च के बाद बुलडोजर अपने अभियान में दोबारा जुट जाएगा। हमारा बुलडोजर इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट का प्रतीक है तो साथ ही माफिया व पेशेवर अपराधियों में भय का भी प्रतीक। 

43.50 लाख गरीबों को पीएम-सीएम आवास
सीएम योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में डबल इंजन सरकार ने जनकल्याणकारी योजनाओं का बिना भेदभाव सफल क्रियान्वयन किया है। इससे हरेक व्यक्ति के जीवन में सुखद व सकारात्मक बदलाव आया है। पांच सालों में प्रदेश में 43.50 लाख गरीबों के पीएम-सीएम आवास बनाए गए। 

समाजवादी पार्टी की सरकार में सिर्फ 18 हजार पीएम आवास स्वीकृत किए गए थे, मिला किसी को नहीं था। भाजपा सरकार ने 2.61 करोड़ लोगों के व्यक्तिगत शौचालय बनवाए, 1.21 लाख मजरों को विद्युतीकृत करते हुए 1.4 करोड़ से अधिक गरीबों को निशुल्क बिजली कनेक्शन दिए। 1.67 करोड़ परिवारों को निशुल्क रसोई गैस कनेक्शन दिए। 10 करोड़ परिवारों को प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री आरोग्य योजना के तहत पांच लाख रुपये की स्वास्थ्य बीमा से कवर किया। 15 करोड़ परिवारों को राशन का मुफ्त डबल डोज दे रहे हैं वह भी तेल, दाल व नमक के साथ। पहली बार वनटांगिया, मुसहर व थारू समाज को अधिकार इसी सरकार ने दिया है। 

पूर्वांचल में मच्छर व माफिया का हुआ इलाज
मुख्यमंत्री ने कहा कि कभी मच्छर व माफिया पूर्वांचल के स्वस्थ समाज में सबसे बड़ी बाधा थे। डबल इंजन की सरकार ने दोनों का मुकम्मल इलाज कर दिया है। माफिया व पेशेवर अपराधियों पर नकेल कसे जाने से प्रदेश में निवेश का शानदार माहौल बना। स्वच्छ भारत मिशन और प्रदेश सरकार के अंतर्विभागीय समन्वित प्रयासों से मच्छर जनित बीमारियों पर काबू पाया गया। 

इंसेफेलाइटिस पांच साल में समाप्त
सीएम योगी ने कहा कि पूर्वी उत्तर प्रदेश में चालीस साल के दौरान पचास हजार मासूमों की जान लेने वाली इंसेफेलाइटिस को डबल इंजन की सरकार ने पांच साल में समाप्त कर दिया है। इंसेफेलाइटिस की त्रासदी और और इस पर नियंत्रण, दोनों की जनता साक्षी है। कई विभागों के समन्वित प्रयास, हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर के सुदृढ़ीकरण व जनजागरूकता से इस समस्या का समाधान कर दिया गया है।



Source link

Enable Notifications OK No thanks