UP Police Constable Bharti 2022: यूपी पुलिस 26000 कॉन्स्टेबल भर्ती का नोटिफिकेशन जल्द होगा जारी, जानें डिटेल


उत्तर प्रदेश पुलिस (UP Police) में बंपर भर्तियां निकलने वाली हैं। यूपी में चुनाव खत्म हो चुके हैं और अब जल्द ही यूपी पुलिस कई पदों पर भर्तियां करेगी। यूपी पुलिस द्वारा कॉन्स्टेबल (UP Police Constable Bharti 2022) के 26,210 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा। चुनाव रिजल्ट जारी होने के बाद अब कॉन्स्टेबल भर्ती प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा कराने के लिए टेंडर निकाला जा चुका है और इच्छुक परीक्षा एजेंसियों को 15 मार्च 2022 को सुबह 10 बजे से 2 बजे के बीच अपना प्रस्तान पेश करना होगा। एजेंसी के चयन के बाद उत्तर प्रदेश पुलिस रिक्रूटमेंट और प्रमोशन बोर्ड द्वारा भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा।

कॉन्स्टेबल के 26,210 पदों के साथ फायरमैन के 172 पदों पर भी भर्ती की जाएगी। नोटिफिकेशन के जारी होने के बाद रजिस्ट्रेशन शुरू कर दिए जाएंगे। रजिस्ट्रेशन ऑनलाइन होंगे। ऐसे में उम्मीदवारों को यह सलाह दी जाती है कि वे अपने डॉक्यूमेंट्स तैयार रखें। यूपी पुलिस की इस भर्ती में 20 लाख उम्मीदवारों के बैठने की उम्मीद जताई जा रही है। राज्य में पुलिस की यह सबसे बड़ी भर्ती होगी।

जल्द आएगा SI की 9534 भर्ती का रिजल्ट
उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड, UPPBPB द्वारा सब इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा का रिजल्ट (UP Police SI Result 2022) जल्द ही जारी किया जा सकता है। विधानसभा चुनाव के चलते लागू आचार संहिता के कारण भर्ती परीक्षाओं के रिजल्ट रुके हुए थे, लेकिन अब चुनाव के नतीजे आ चुके हैं। ऐसे में अब रिजल्ट का इतंजार कभी भी खत्म हो सकता है। एसआई भर्ती परीक्षा की आंसर-की पहले ही आ चुकी है और इस पर आपत्तियां भी ली जा चुकी हैं। उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने SI के 9534 पदों पर भर्ती के लिए तीन चरणों में 12 नवंबर 2021 से 02 दिसंबर 2021 तक परीक्षा का आयोजन किया था।

Source link

Enable Notifications OK No thanks