​यूपीएससी कर रहा विभिन्न पदों पर भर्ती, जल्द करें आवेदन


संघ लोक सेवा आयोग (Union Public Service Commission) ने अपनी आधिकारिक साइट (Official Site) पर कई पदों पर भर्ती करने के लिए अधिसूचना जारी की थी. इस भर्ती अभियान के तहत यूपीएससी द्वारा 33 पदों पर भर्ती की जाएगी. इस भर्ती अभियान के द्वारा असिस्टेंट प्रोफेसर, स्टोर अधिकारी आदि पदों पर भर्ती की जाएगी. अधिसूचना के अनुसार उम्मीदवार इस भर्ती में शामिल होने के लिए अंतिम तिथि (Last Date) 03 मार्च 2022 तक आवेदन कर सकते सकते हैं. उम्मीदवार यूपीएससी (UPSC) की आधिकारिक वेबसाइट (Official Website) www.upsconline.nic.in पर जाकर इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं.

​ये है रिक्ति विवरण

  • असिस्‍टेंट प्रोफेसर (इतिहास) – 1 पद.
  • स्टोर ऑफिसर – 11 पद.
  • असिस्टेंट मिनरल इकोनॉमिस्ट (इंटेलिजेंस) – 14 पद.
  • असिस्‍टेंट प्रोफेसर (आयुर्वेद) – 07 पद.

वेतन विवरण
अधिसूचना (Notification) के अनुसार इस भर्ती के लिए जिन उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा. उन्हें 7वें सीपीसी के अनुसार पे मैट्रिक्स में वेतनमान स्तर- 07 से 10 के अनुसार वेतन मिलेगा. यह उस पद के संबंध में अलग-अलग होगा जिसके लिए वे आवेदन (Apply) करेंगे.

​इतना देना होगा आवेदन शुल्क
आवेदकों को आवेदन शुल्क के रूप में 25 रुपये का भुगतान करना होगा. अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति / पीडब्ल्यूबीडी / किसी भी समुदाय की महिला उम्मीदवारों के लिए कोई शुल्क नहीं है.

​ऐसे  होगा चयन 

उम्मीदवारों का चयन साक्षात्कार (Interview) द्वारा किया जाएगा. यूआर / ईडब्ल्यूएस के उम्मीदवारों के पास चयन प्रक्रिया (साक्षात्कार) में 50 अंक होने चाहिए और ओबीसी उम्मीदवारों के लिए 45 अंक प्राप्त करने की आवश्यकता है. एससी / एसटी / पीडब्ल्यूबीडी उम्मीदवारों को 40 अंक चाहिए. साक्षात्कार के कुल अंक 100 होंगे.

आज जारी की जाएंगी GATE 2022 की आंसर की, यहां देखें

​आज जारी होगी दिल्ली में नर्सरी में दाखिले के लिए दूसरी मेरिट लिस्ट, ऐसे करें चेक

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Source link

Enable Notifications OK No thanks