DRDO में साइंटिस्ट के 600 पदों पर निकली वैकेंसी, जानें कब से शुरू होगा आवेदन


DRDO RAC Recruitment 2022: रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (डीआरडीओ) में साइंटिस्ट ‘बी’ के पदों पर भर्तियां निकाली गई है. इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया अभी शुरू नहीं हुई है. इसके लिए आवेदन की प्रक्रिया जल्द ही शुरू होगी. इन पदों पर आवेदन करने के लिए गेट 2022 स्कोर होना चाहिए. 

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 600 पदों पर वैकेंसी निकली गई है. आरएसी डीआरडीओ में 579 पदों, डीएसटी में 8 पद और एडीए में 43 पदों पर भर्ती करेगा. इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को वेतन मैट्रिक्स के स्तर-10 (7 वें सीपीसी) के तहत 56,100 रुपये प्रति माह वेतन दिया जाएगा.

चयन प्रक्रिया
इन पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और व्यक्तिगत साक्षात्कार के आधार पर किया जाएगा. डीआरडीओ लिखित परीक्षा में कुल 80 फीसदी अंकों और पर्सनल इंटरव्यू में 20 फीसदी अंकों की होगी. लिखित परीक्षा में 300-300 अंकों के दो पेपर होंगे.

महत्वपूर्ण तिथियां

  • आवेदन की प्रारंभिक तिथि- जल्द जारी होगी
  • आवेदन की अंतिम तिथि- नोटिफिकेशन जारी होने के 21 दिन बाद
  • डीआरडीओ परीक्षा तिथि- 16 अक्टूबर 2022

वैकेंसी डिटेल्स 

  • डीआरडीओ में वैज्ञानिक ‘बी’ – 579 पद
  • डीएसटी में वैज्ञानिक ‘बी’ – 08 पद
  • एडीए में साइंटिस्ट/इंजीनियर ‘बी’ – 43 पद

शैक्षिणक योग्यता
इस भर्ती अभियान के तहत विभिन्न पदों के लिए अलग-अलग स्ट्रीम में इंजीनियरिंग डिग्री मांगी गई है. शैक्षणिक योग्यता संबंधी अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक अधिसूचना देख सकते हैं. 

इस शहर में होगी परीक्षा
बता दें कि लिखित परीक्षा सात शहरों में आयोजित की जाएगी. बेंगलुरु, चेन्नई, दिल्ली, हैदराबाद, कानपुर, कोलकाता और पुणे में डीआरडीओ केंद्रों के साथ-साथ अन्य सामान्य केंद्रों पर भी परीक्षा आयोजित की जा सकती है.

​IBPS RRB Recruitment: ​​​आठ हजार से ज्यादा पदों पर ​निकली ​वैकेंसी, आवेदन की अंतिम तारीख नजदीक

​​UPSC Admit Card 2022: यूपीएससी ने जारी किए कंबाइंड मेडिकल सर्विस एग्जाम के एडमिट कार्ड, यहां से करें डाउनलोड

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Source link

Enable Notifications OK No thanks