रक्षा मंत्रालय में ग्रुप सी के पदों पर निकली वैकेंसी, 10वीं पास करें आवेदन, जानें डिटेल्स


Ministry of Defence Recruitment 2022: फायरमैन के पदों पर नौकरी की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है. इन पदों पर रक्षा मंत्रालय के तहत हेड क्वार्टर उत्तरी कमान ने फायरमैन सहित कई पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है.  इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करे के लिए रोजगार समाचार में विज्ञापन के दिए गए पत्ते पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. आवेदन विज्ञापन के प्रकाशन की तारीख से 30 दिनों के भीतर पद के लिए आवेदन करना होगा.

जानें वैकेंसी डिटेल्स 
आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार, इस प्रक्रिया के माध्यम से सिविलियन मोटर ड्राइवर के 5 पद, व्हीकल मैकेनिक के 1 पद, क्लीनर के 1 पद, फायरमैन के 14 पद और मजदूर के 2 पदों पर भर्ती की जाएगी. कुल रिक्तियों में अनुसूचित जाति वर्ग के लिए 10 पद, अनुसूचित जनजाति वर्ग के लिए 1 पद, अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए 3 पद और सामान्य वर्ग के लिए 9 पद शामिल हैं. 

आयु सीमा
सिविलियन मोटर ड्राइवर  के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 27 साल होनी चाहिए. जबकि, अन्य पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की न्युनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 25 वर्ष होनी चाहिए.  ‌

जानें शैक्षणिक योग्यता 
इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास होना तो अनिवार्य है और विस्तृत जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जारी नोटिफिकेशन चेक जरूर करें. 

जानें सैलरी डिटेल्स 
सिविलियन मोटर ड्राइवर, व्हीकल मैकेनिक और फायरमैन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 19900 रुपए महीने तक का वेतन दिया जाएगा. वहीं, अन्य पदों के लिए 18000 रुपए प्रतिमाह तक का वेतन मिलेगा. 

चयन प्रक्रिया
ग्रुप सी पदों पर भर्ती के लिए चयन फिजिकल, प्रैक्टिकल और लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा. योग्य उम्मीदवार निर्धारित प्रारूप में अपना आवेदन और अन्य आवश्यक दस्तावेज नोटिफिकेशन में दिए गए पते पर भेज सकते हैं. 

इस पत्ते पर भजें आवेदन पत्र
इस भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को ऑफलाइन मोड में आवेदन करना होगा. इच्छुक व पात्र उम्मीदवार कमांडिंग ऑफिसर 5171 एएससी बीएन (एमटी) पिन: 905171 सी/ओ 56 एपीओ के पते पर आवेदन पत्र व आवश्यक डाक्यूमेंट्स भेज दें.इस भर्ती से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक साइट की मदद ले सकते हैं.

​​AAI ATC Admit Card 2022: एयरपोर्ट अथॉरिटी ने जारी किए जूनियर एग्जीक्यूटिव परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड, यहां से करें डाउनलोड

​​UPSC Success Story: कभी बिहार से दिल्ली आकर बेचे थे अंडे, फिर कड़ी मेहनत कर पास की UPSC परीक्षा

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Source link

Enable Notifications OK No thanks