82 साल की उम्र में वेटरन प्लैबैक सिंगर भूपिन्दर सिंह का निधन, शोक में डूबीं वाइफ मिताली सिंह


इंडियन म्यूजिशियन और ग़जल गायक भूपिन्दर सिंह हमारे बीच नहीं रहे। 82 साल के भूपिन्दर सिंह बॉलिवुड में प्लेबैक सिंगर भी रहे हैं। यह दुखद खबर ट्विटर पर शेयर की गई है, जिसमें बताया गया है कि एक दुखद खबर सामने आई है और धीरे-धीरे यह कन्फर्म हो रही है कि हमारे प्रिय सिंगर भूपिन्दर सिंह अब हमारे बीच नहीं रहे।


हेल्थ प्रॉब्लम से जूझ रहे थे भूपिन्दर सिंह
इस दुखद खबर के साथ ही फैन्स और इंडस्ट्री में शोक की लहर है। भूपिन्दर सिंह अपने पीछे अपनी वाइफ बंगलादेशी सिंगर मिताली सिंह को छोड़ गए हैं, जो इस वक्त ग़म में डूबी हुई हैं। बताया जा रहा है कि वह कई तरह के हेल्थ प्रॉब्लम से जूझ रहे थे, जिसमें यूरिनरी इशूज़ भी हैं।

पहले म्यूजिक से करते थे नफरत
भूपिन्दर सिंह का जन्म पंजाब के अमृतसर में हुआ था। उनके पिता प्रफेसर नाथा सिंहजी एक ट्रेंड सिंगर थे और बेटे के शुरुआती म्यूजिक टीचर भी वही थे। उनके पिता स्ट्रिक्ट टीचर थे और एक वक्त था जब भूपिन्दर म्यूजिक और इंस्ट्रूमेंट्स से नफरत करते थे।

मोहम्मद रफी, तलत महमूद और मन्ना डे के साथ गाने का मौका
अपने करियर की शुरुआत में भूपिन्दर ने ऑल इंडिया रेडियो, दिल्ली से शुरुआत की। वह दिल्ली दूरदर्शन सेंटर से भी जुड़े थे। उन्होंने गिटार और वायॉलिन भी बजाना सीखा। साल 1962 में एक फंक्शन में म्यूजिक डायरेक्टर मदन मोहन ने उन्हें सुना और उन्हें मुंबई बुला लिया। उन्होंने उन्हें चेतन आनंद की फिल्म ‘हकीकत’ में मोहम्मद रफी, तलत महमूद और मन्ना डे के साथ ‘होके मजबूर मुझे उसने बुलाया होगा’ गाने का मौका दिया। उन्होंने खैय्याम की फिल्म ‘आखिरी खाट’ में सोलो गाया और प्लेबैक सिंगिग की दुनिया में फेमस नाम बन गए। ‘मौसम’, ‘सत्ते पे सत्ता’, ‘आहिस्ता आहिस्ता’, ‘हकीकत’ जैसी फिल्मों के जाने जाते हैं भूपिन्दर सिंह।कई म्यूजिक ऐल्बम में उन्होंने वाइफ मिताली के साथ आवाज दी है।

image Source

Enable Notifications OK No thanks