VIDEO: अफरीदी को किया बोल्ड… उंगली उठाकर बाउंड्री की ओर भागने लगा गेंदबाज, लोगों ने सुनाई खरी-खरी


नई दिल्ली. विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) की कप्तानी वाली मुल्तान सुल्तांस टीम ने पहले क्वालीफायर मुकाबले में लाहौर कलंदर्स (Multan Sultans) को 28 रन से हराकर पाकिस्तान सुपर लीग (Pakistan Super League) के खिताबी मुकाबले में प्रवेश कर लिया. इस जीत में रिजवान और रिली रोसो के अलावा युवा तेज गेंदबाज शहनावाज दहानी (Shahnawaz Dahani) ने भी अहम भूमिका निभाई. रिजवान और रोसो ने अर्धशतकीय पारी खेली, वहीं दहानी ने 3 विकेट चटकाए. दहानी को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया. इस मैच में दहानी का विकेट सेलिब्रेशन चर्चा का विषय रहा.

दरअसल, हुआ कुछ यूं कि  शाहीन अफरीदी  (Shaheen Afridi) को बोल्ड करने के बाद दहानी खुशी से झूम उठे, और दौड़ते हुए उंगली का उठाए बाउंड्री के नजदकी जा पहुंचे. बाउंड्री पर दहानी ने दर्शकों की ओर से उंगली से इशारा करते हुए कुछ कहा भी. पाकिस्तान के इस युवा गेंदबाज की इस हरकत को देख सोशल मीडिया पर लोग दहानी को ट्रोल कर रहे हैं. कुछ लोगों का ये भी कहना है कि दहानी इस सेलिब्रेशन के जरिए हमवतन पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी को जवाब देने की कोशिश कर रहे थे. शाहीद अफरीदी ने हाल में बयान दिया था कि दहानी और नसीम शाह पाकिस्तान के लिए भविष्य में अच्छा गेंदबाज साबित हो सकते हैं, लेकिन दहानी को इकॉनोमी पर ध्यान देना होगा.

में मुल्तान सुल्तांस ने लगातार दूसरी बार टी20 लीग के फाइनल में जगह भी पक्की की है. मुल्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 2 विकेट पर 163 रन बनाए. जवाब में कलंदर्स की टीम कप्तान फखर जमां (Fakhar Zaman) के अर्धशतक के दम पर 9 विकेट पर सिर्फ 135 रन ही बना सकी. इससे पहले मुल्तान सुल्तांस ने लीग राउंड के 10 में से 9 मुकाबले जीते थे. मुल्तान सुल्तांस ने 2021 में पीएसएल (PSL) का खिताब जीता था. रिजवान मौजूदा सीजन में 500 से अधिक रन भी बना चुके हैं.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी लाहौर कलंदर्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही. टीम ने 48 रन पर 3 विकेट गंवा दिए थे. लेकिन कप्तान फखर जमां ने 45 गेंद पर 63 रन बनाकर टीम को संभाला. उन्होंने 2 चौका और 4 छक्का लगाया. बाएं हाथ के तेज गेंदबाज डेविड विली ने उन्हें आउट किया. फखर के आउट होते ही टीम बिखर गई. हार के बाद भी लाहौर कलंदर्स के फाइनल में पहुंचने की उम्मीद खत्म नहीं हुई है. वह एलिमिनेटर-2 में उतरेगी. इस मैच की विजेता टीम फाइनल में मुल्तान सुल्तांस से भिड़ेगी. फाइनल मुकाबला 27 फरवरी को खेला जाएगा.

Tags: Mohammad Rizwan, Multan sultans, Pakistan super league, PSL, Shaheen Afridi, Shahnawaz dahani



image Source

Enable Notifications OK No thanks