VIDEO: चलती मुंबई लोकल ट्रेन से गिरी लड़की, होमगार्ड ने बचाई जान


मुंबई . मुंबई की चलती लोकल ट्रेन (Mumbai Local train) से एक लड़की के गिरने और उसकी जान बचाने के लिए होमगार्ड के जवान की मदद करने का वीडियो सोशल मीडिया (Social Media)  पर खूब देखा जा रहा है. वायरल वीडियो में तीन लड़कियां ट्रेन से कूदती नजर आती हैं. बताया गया है कि यह वीडियो मुंबई के जोगेश्‍वरी रेलवे स्‍टेशन का है. लड़कियां एक बार ट्रेन में चढ़ने और उसके तुरंत बाद ही उतरने के कारण हादसे का शिकार होती नजर आई हैं.

हालांकि गनीमत रही कि तीनों लड़कियां सुरक्षित रहीं. दरअसल लोकल ट्रेन में चढ़ने के तुरंत बाद उन्‍हें लगता है कि वे गलत ट्रेन में चढ़ गई हैं ऐसे में वे उससे उतरने की कोशिश करती हैं, दो सहेलियां तो प्‍लेटफार्म पर गिरती हैं, लेकिन एक युवती प्‍लेटफार्म और ट्रेन के बीच में गिरती नजर आ रही है, इसी युवती को होमगार्ड वापस प्‍लेटफार्म पर खींच लेता है. ऐसे में एक-दो सेकंड की देरी से युवती ट्रेन की चपेट में आ सकती थी. अधिकतर हादसे एक-दो पल में होने वाली गलतियों से ही होते हैं. यदि होमगार्ड का जवान युवती की जान न बचाता तो वह हादसे का शिकार हो सकती थी.

इस वीडियो को मुंबई के पुलिस आयुक्‍त ( रेलवे) क्‍वासर खालिद ने शेयर किया है. उन्‍होंने बताया है कि होमगार्ड अलताफ शेख जो कि जीआरपी मुंबई में कार्यरत हैं, उन्‍होंने युवती की जान बचाई. यह घटना 16 अप्रैल की है. अब अलताफ शेख को उनकी तत्‍परता, सजगता और समय पर लिए गए निर्णय के लिए सम्‍मानित किया गया है. अब इंटरनेट पर इस वीडियो को देखकर भी होमगार्ड जवान की तारीफ कर रहे हैं. कुछ ने उन्‍हें सम्‍मानित करने की मांग की है तो कुछ उनकी सराहना कर रहे हैं.

Tags: Mumbai Local train, Social media





Source link

Enable Notifications OK No thanks