युद्ध के मैदान में रूसी सैनिक ने बनाया वीडियो, सोशल मीडिया पर हो रहा वायरल


Russia Ukraine War: यूक्रेन पर रूसी आक्रमण का आज दूसरा दिन है. यूक्रेन के रक्षा मंत्रालय का कहना है कि रूसी सेना राजधानी कीव में दाख़िल हो चुकी है. इस बीच एक रूसी सैनिक का वाडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है.

यह रूसी सैनिक युद्ध के मैदान में यह वीडियो बना रहा है. इस वीडियो में वह काफी खुश नजर आ रहा है. उसके पीछे रूसी रॉकेट लॉन्चर लगातार यूक्रेन पर रॉकेट दाग रहे हैं. क्या यह वीडियो युद्ध की वास्तविक तस्वीर पेश कर रहा है जिसमें रूसी पलड़ा काफी भारी लग रहा है.

पुतिन यूक्रेन के साथ बाचतीत के लिए तैयार 
इस बीच रूसी सेना ने दावा किया है कि उसने कीव के बाहर एक एयपोर्टर पर कब्जा कर राजधानी का संपर्क पश्चिम से काट दिया है. यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर ज़ेलेंस्की ने रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ बातचीत की अपील की है. क्रेमलिन के प्रवक्ता दमित्री पेस्कोव का कहना है कि रूस, बेलारूस की राजधानी मिन्स्क में यूक्रेन के साथ बातचीत के लिए तैयार है.

इससे पहले रूसी विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव (Sergey Lavrov) ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि एक बार यूक्रेन की सेना सरेंडर कर दे तो हम बातचीत के लिए तैयार हैं. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि रूस  यूक्रेन को ‘अत्याचार से मुक्त’ करना चाहता है ताकि यूक्रेन के लोग अपना भविष्य निर्धारित कर सकें. मॉस्को में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान विदेश मंत्री ने कहा कि रूस ऐसी परस्थितियों में मौन नहीं रह सकता. हम यूक्रेन की सरकार को लोकतांत्रिक सरकार मानने का अभी कोई अवसर नहीं देखते.

यह भी पढ़ें: 

Russia Ukraine War: तुर्की के राष्ट्रपति एर्दोआन ने की NATO और EU की आलोचना, कहा- सलाह देते रहे, नहीं उठाया ठोस कदम

Russia Ukraine War: फ्रांस के विदेश मंत्री ने कहा- यूक्रेन को राष्ट्रों के नक्शे से हटा देना चाहते हैं पुतिन

image Source

Enable Notifications OK No thanks