वीडियो: मध्य प्रदेश के कारोबारी का छापा, पानी के टैंकर में मिले 8 करोड़


वीडियो: मध्य प्रदेश के कारोबारी का छापा, पानी के टैंकर में मिले 8 करोड़

एक वीडियो में कर अधिकारियों को नकदी सुखाते हुए दिखाया गया है।

भोपाल:

आयकर विभाग ने कहा है कि मध्य प्रदेश के व्यवसायी शंकर राय और उनके परिवार पर शुक्रवार को राज्य के दमोह जिले में छापेमारी की गई और आठ करोड़ रुपये से अधिक की बेहिसाब नकदी बरामद की गई।

नकदी एक बैग में मिली थी जो एक भूमिगत पानी की टंकी में छिपा हुआ था। एक वीडियो में कर अधिकारियों को नकदी सुखाते हुए दिखाया गया है। नकदी के अलावा करीब पांच करोड़ रुपये के जेवरात भी जब्त किए गए।

संयुक्त आयुक्त मुनमुन शर्मा ने कहा, “आयकर विभाग ने राय परिवार से 8 करोड़ रुपये नकद जब्त किए हैं, जिसमें एक पानी के कंटेनर में 1 करोड़ रुपये नकद से भरा बैग भी शामिल है। इसके अलावा, तीन किलोग्राम सोना भी जब्त किया गया है।” आयकर विभाग, जबलपुर, जिन्होंने कर छापे का नेतृत्व किया।

जबकि श्री राय ने कांग्रेस के समर्थन से दमोह नगर पालिका के अध्यक्ष के रूप में कार्य किया है, उनके भाई कमल राय पहले भाजपा के समर्थन से दमोह नगर पालिका के उपाध्यक्ष थे।

गुरुवार सुबह पांच बजे शुरू हुई छापेमारी 39 घंटे तक चली। कर अधिकारियों ने शंकर राय के परिवार के स्वामित्व वाले दस से अधिक परिसरों में छापेमारी की।

कर विभाग ने खुलासा किया कि श्री राय का परिवार कर्मचारियों के नाम पर लगभग तीन दर्जन बसें चला रहा था।

मध्य प्रदेश या किसी अन्य स्थान पर राय परिवार की संपत्ति के बारे में अधिक जानकारी देने वाले को विभाग ने 10,000 रुपये का इनाम घोषित किया है।

ऑपरेशन समाप्त होने के बाद संयुक्त आयुक्त ने कहा, ”शारीरिक छापेमारी समाप्त हो गई है और राय परिवार से जब्त दस्तावेजों के आधार पर जांच जारी रहेगी जो भोपाल में की जाएगी.”

संयुक्त आयुक्त ने कहा, “विभाग अब जब्त दस्तावेजों और अनाम संपत्तियों की जांच करेगा। इसलिए, हमें अंतिम आंकड़े की प्रतीक्षा करनी होगी।”

जनवरी 2019 में, पूर्वी उत्तर प्रदेश की चंदौली सीट से समाजवादी पार्टी के पूर्व सांसद जवाहर जायसवाल (हत्या के मामले में सिर पर 25,000 रुपये लेकर) को यूपी एसटीएफ ने संजय राय (शंकर राय के भाई) के परिसर से गिरफ्तार किया था।

.

image Source

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Notifications OK No thanks