वीडियो दिखाता है कि आदित्य ठाकरे को बीजेपी के नितेश राणे ने ‘म्याऊ’ कहा


वीडियो दिखाता है कि आदित्य ठाकरे को बीजेपी के नितेश राणे ने 'म्याऊ' कहा

नितेश राणे ने पिछले हफ्ते आदित्य ठाकरे को घेर लिया था।

मुंबई:

एक वीडियो सामने आया है जिसमें बीजेपी विधायक नितेश राणे को महाराष्ट्र के मंत्री आदित्य ठाकरे को ताना मारते हुए दिखाया गया है क्योंकि वह पिछले हफ्ते विधानसभा भवन में दाखिल हुए थे।

“म्याऊ” कैटकॉल ने सोमवार को महाराष्ट्र में सत्तारूढ़ शिवसेना के साथ श्री राणे के खिलाफ श्री ठाकरे को लक्षित करने वाले “अनुचित” आचरण के लिए कार्रवाई की मांग के साथ एक बड़ी लड़ाई को प्रज्वलित किया था। राज्य विधानसभा में घंटों की नोकझोंक के बाद, भाजपा ने आश्वासन दिया कि नितेश राणे को “फटकार” दी जाएगी।

पिछले हफ्ते, आदित्य ठाकरे महाराष्ट्र विधानसभा भवन में प्रवेश कर रहे थे, जब उन्हें बाहर विरोध प्रदर्शन कर रहे भाजपा विधायकों द्वारा “कैट-कॉल” किया गया। नितेश राणे, जो विरोध प्रदर्शन में भाग ले रहे थे, ने राज्य के पर्यटन मंत्री पर जोर से “म्याऊ” किया, अन्य भाजपा नेताओं की चुटकी ली।

नितेश राणे केंद्रीय मंत्री नारायण राणे के बेटे हैं। जब पत्रकारों ने उनसे पूछा कि उन्होंने ठाकरे को इस तरह से क्यों परेशान किया, तो उन्होंने बेधड़क जवाब दिया: “मैं इसे फिर से करूंगा। मैं इसे हर बार करूंगा।”

शिवसेना के विधायकों ने आज इसे अपनी पार्टी के नेता के प्रति अपमानजनक बताया और विधानसभा में कार्रवाई की मांग की। जब यह मुद्दा आया तो मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे मौजूद थे।

शिवसेना विधायक सुहास कांडे ने शिकायत की थी कि राणे ने आदित्य ठाकरे की ओर देखते हुए ‘म्याऊ’ की थी। इतना ही नहीं, बल्कि उन्हें कोई पछतावा नहीं था, शिवसेना नेता ने कहा।

कांडे ने कहा, “आदित्य ठाकरे, एक प्रतिष्ठित व्यक्ति होने के नाते, नितेश राणे की अनदेखी करते हुए चले गए। नितेश राणे हर समय ऐसा कर रहे हैं। हम अपने नेता का अपमान बर्दाश्त नहीं करेंगे,” उन्होंने कहा कि उन्हें सदन में माफी मांगनी चाहिए या उन्हें निलंबित कर देना चाहिए। .

श्री राणे को निश्चित रूप से निलंबित किया जाना चाहिए, शिवसेना के एक अन्य विधायक सुनील शिंदे ने कहा। “उन्हें इस तरह के व्यवहार के लिए माफ़ नहीं किया जा सकता,” श्री शिंदे ने कहा।

जैसे ही बहस नारेबाजी में समाप्त हुई, आदित्य ठाकरे को घर से बाहर निकलते देखा गया।

जब स्थगन के बाद सदन की कार्यवाही दोबारा शुरू हुई, तो विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि राणे को उनकी टिप्पणियों के लिए फटकार लगाई जाएगी। लेकिन उन्होंने जोर देकर कहा कि “एक सदस्य को घर के बाहर हुई घटना के लिए निलंबित करना सही नहीं है”।

श्री फडणवीस ने यह भी तर्क दिया कि एक समय था जब शिवसेना के भास्कर जाधव एनसीपी नेता छगन भुजबल के घर में प्रवेश करने पर “शोर करते थे”।

.

image Source

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Enable Notifications OK No thanks