VIDEO: ‘गेंद फेंकने के बीच में क्यों रोका’? जब शमी को अचानक गेंदबाजी से रोकने पर पाकिस्तानी अंपायर पर भड़के कोहली


नई दिल्ली. टीम इंडिया एजबेस्टन टेस्ट के दूसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद मजबूत स्थिति में पहुंच गई है. भारत ने इस टेस्ट की पहली पारी में 416 रन बनाए. इसके जवाब में मेजबान इंग्लैंड की आधी टीम 84 रन पर आउट हो चुकी है. इस बीच, दूसरे दिन के खेल के दौरान भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली पाकिस्तानी अंपायर अलीम डार पर गुस्सा होते नजर आए. दरअसल, अंपायर डार ने मोहम्मद शमी को अचानक गेंदबाजी करने से रोक दिया था जबकि वो अपना रनअप लेकर गेंद रिलीज करने के लिए क्रीज के करीब पहुंच गए थे. लेकिन, तभी अंपायर ने शमी को रोकने की कोशिश की. लेकिन,शमी फॉलो-थ्रू में आगे निकल गए और उन्होंने गेंद रिलीज भी कर दी. ऐसे में बल्लेबाज स्टम्प छोड़कर हट गया.

भारतीय पेसर मोहम्मद शमी को अचानक गेंदबाजी से रोकने का यह पूरा वाकया एलेक्स लीज के आउट होने के बाद हुआ. इस समय हल्की बूंदा-बांदी शुरू हो गई थी. हालांकि, अंपायर ने खेल को जारी रखने का फैसला लिया. इसके बाद मोहम्मद शमी इंग्लैंड की पारी का चौथा ओवर फेंकने आए. स्ट्राइक पर जैक क्राउली थे. शमी ने अपने इस ओवर की पहली गेंद फेंकने के लिए दौड़ लगाई. वो गेंद को रिलीज करने के लिए नॉन स्ट्राइकर एंड की क्रीज पर भी पहुंच चुके थे. तभी अचानक अंपायर अलीम डार ने अपना हाथ उन्हें रोकने के लिए निकाला. लेकिन, रफ्तार ज्यादा होने से शमी आगे की तरफ निकल आए और गेंद भी रिलीज कर दी. लेकिन, अंपायर को गेंदबाज को रोकते देख, क्राउली स्टम्प से दौड़कर दूर हो गए.

अंपायर ने शमी की गेंद को ‘डेड बॉल’ करार दिया
इस गेंद को अंपायर ने ‘डेड बॉल’ कहा, तो वहीं कोहली अंपायर के अचानक शमी को गेंदबाजी से रोके जाने पर भड़क गए और स्टंप माइक में उनके द्वारा कही गई बात कैद हो गई. जैसे ही अंपायर ने शमी को रोका वैसे ही कोहली जोर से कहते नजर आए, “अरे, बॉल के बीच में कैसे रोक सकते हैं यार..”

VIDEO: ब्रायन लारा ने जब एक ओवर में जड़े 4 चौके और 2 छक्के, बनाया था 28 रन का रिकॉर्ड

IND vs ENG: रोहित शर्मा टी20 सीरीज खेलने के लिए तैयार, आज आइसोलेशन से आ सकते हैं बाहर

अंपायर को मैच रोकने का आदेश मिला था
बता दें कि अंपायर अलीम डार ने शमी को अचानक गेंदबाजी से रोकने की कोशिश इसलिए की थी क्योंकि उनके ईयरफोन पर बारिश की वजह से मैच रोकने का आदेश मिला था. लेकिन, कोहली को अंपायर की यह हरकत नागवार गुजरी और जब बारिश के कारण मैच रोका गया तो ड्रेसिंग रूम की तरफ लौटते वक्त कोहली ने अंपायर से अपनी आपत्ति भी दर्ज कराई.

Tags: India Vs England, Mohammad Shami, Virat Kohli



image Source

Enable Notifications OK No thanks