Vikram वर्ल्‍डवाइड 400 करोड़ कमा तो लेगी पर हिंदी में है फेल, 777 Charlie और ‘मेजर’ का भी हाल बुरा


कमल हासन की तमिल फिल्‍म ‘विक्रम’ ने वर्ल्‍डवाइड 350 करोड़ रुपये से अध‍िक का बिजनस कर लिया है। इस फिल्‍म ने तमिलनाडु में एसएस राजामौली की ‘बाहुबली 2’ का रेकॉर्ड तोड़ दिया है। लोकेश कनगराज के डायरेक्‍शन में बनी यह फिल्‍म जिस रफ्तार से बढ़ रही है जल्‍द ही दुनियाभर में 400 करोड़ रुपये का भी कलेक्‍शन कर लेगी। लेकिन हिंदी दर्शकों के बीच यह फिल्‍म बुरी तरह फेल हो गई है। ‘पुष्‍पा’, RRR और KGF2 जैसी साउथ इंडियन फिल्‍मों ने हिंदी बॉक्‍स ऑफिस पर जो करिश्‍मा दिखाया था, ‘विक्रम’ उसके आसपास भी नहीं टिकती है। यही हाल रक्ष‍ित शेट्टी की कन्‍नड़ फिल्‍म ‘777 चार्ली’ का भी है और अदिवी शेष की ‘मेजर’ का भी। ये तीनों ही फिल्‍में मूल रूप से साउथ इंडियन फिल्‍म इंडस्‍ट्री की हैं, जो हिंदी ऑडियंस के बीच बुरी तरह पिट गई हैं।

इसमें कोई दोराय नहीं है कि कमल हासन की Vikram इंडियन सिनेमा की नई ब्‍लॉकबस्‍टर फिल्‍म है। इस फिल्‍म ने तमिलनाडु में ‘बाहुबली 2’ की 152 करोड़ रुपये की कमाई के रेकॉर्ड को तोड़ दिया है और अब 155 करोड़ रुपये के आंकड़े को पार कर गई है। यही नहीं, इस फिल्‍म ने देशभर में 18 दिनों में 217.30 करोड़ रुपये का कारोबार कर लिया है। लेकिन हिंदी Box Office पर इसकी कुल कमाई अब तक सिर्फ 7.60 करोड़ रुपये है। इस फिल्‍म ने सोमवार को हिंदी बॉक्‍स ऑफिस पर महज 36 लाख रुपये की कमाई की है। यही नहीं, दुखद बात यह है कि इन 18 दिनों में इस फिल्‍म की अध‍िकतम कमाई 92 लाख रुपये रही है।

कमल हासन की इस फिल्म में था नवाजुद्दीन सिद्दीकी का रोल, रिलीज से पहले कटा सीन तो फूट फूटकर रोए थे ऐक्‍टर
हिंदी में ‘विक्रम’ की कमाई का हाल
पहला हफ्ता- 2.85 करोड़ रुपये
दूसरा हफ्ता- 2.44 करोड़ रुपये
शुक्रवार – 33 लाख रुपये
शनिवार – 70 लाख रुपये
रविवार – 92 लाख रुपये
सोमवार – 36 लाख रुपये
कुल कमाई- 7.6 करोड़ रुपये

दूसरी ओर, KGF 2 के बाद कन्‍नड़ फिल्‍मों से भी हिंदी दर्शकों की बढ़ी हुई अपेक्षाओं पर 777 Charlie ने पानी फेर दिया। रक्ष‍ित शेट्टी कन्‍नड़ फिल्‍मों के बड़े स्‍टार हैं। उनकी इस फिल्‍म ने कर्नाटक के मुख्‍यमंत्री को भी इमोशनल कर दिया। लेकिन कमाई के मामले में फिल्‍म पिछड़ गई। इस फिल्‍म ने रिलीज के बाद अब तक 11 दिनों में देशभर में 59.50 करोड़ रुपये का बिजनस किया है। जबकि वर्ल्‍डवाइड इसकी कमाई 74 करोड़ रुपये है। यह फिल्‍म तमिल, तेलुगू, मलयालम, कन्‍नड़ और हिंदी में रिलीज हुई है। लेकिन इसी सबसे बुरी हालत हिंदी में है। इस फिल्‍म ने हिंदी में अभी तक सिर्फ 4.27 करोड़ रुपये कमाए हैं।

Box Office Report: सोमवार को टूट के चूर हुई ‘सम्राट पृथ्‍वीराज’, ‘भूल भुलैया 2’ की जिद के आगे ‘निकम्‍मा’ भी मजबूर
‘777 चार्ली’ की हिंदी में कमाई का हिसाब
पहला हफ्ता – 2.01 करोड़ रुपये
शुक्रवार – 33 लाख रुपये
शनिवार – 68 लाख रुपये
रविवार – 95 लाख रुपये
सोमवार – 30 लाख रुपये
कुल कमाई – 4.27 करोड़ रुपये

अदिवी शेष की फिल्‍म Major का हाल भी कुछ ऐसा ही है। 26/11 की घटना पर आधारित मेजर संदीप उन्नीकृष्णन की इस बायोपिक ने भी सोमवार को हिंदी में सिर्फ 20 लाख रुपये का कलेक्‍शन किया है। यह फिल्‍म भी 18 दिनों में हिंदी में सिर्फ 12.37 करोड़ रुपये ही कमा सकी है।

Doctor Strange 2 OTT Release: अब घर बैठे देख‍िए ‘डॉक्‍टर स्‍ट्रेंज इन द मल्‍टीवर्स ऑफ मैडनेस’, इस दिन ओटीटी पर रिलीज होगी फिल्म
‘मेजर’ की हिंदी में कमाई
पहला हफ्ता- 10.49 करोड़ रुपये
शुक्रवार- 27 लाख रुपये
शनिवार – 55 लाख रुपये
रविवार – 66 लाख रुपये
सोमवार – 20 लाख रुपये
कुल कमाई- 12.37 करोड़ रुपये

image Source

Enable Notifications OK No thanks