तेज होगी ‘छोटी’ एसयूवी सेगमेंट में जंग ! नेक्सॉन-ब्रेजा को टक्कर देने आ रही Volkswagen Gol


हाइलाइट्स

फॉक्सवैगन गोल में 1.0 लीटर 3 सिलिंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन देखने को मिल सकता है.
यह इंजन 116 bhp की पावर और 165 Nm टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है.
फॉक्सवैगन गोल मैनुअल के साथ ही ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन ऑप्शन में भी लॉन्च की जाएगी.

नई दिल्ली. जर्मन कार निर्माता कंपनी फॉक्सवैगन (Volkswagen) एक नई सब कॉम्पैक्ट एसयूवी पर काम कर रही है. लॉन्च होने के बाद कंपनी के पोर्टफोलियो में यह एसयूवी Volkswagen Taigun SUV से नीचे प्लेस की जाएगी. ब्राजील की एक मीडिया रिपोर्ट में बताया गया कि नेक्स्ट जेनेरेशन Volkswagen Gol एक सब कॉम्पैक्ट एसयूवी होगी. कंपनी ने इस कार को 246 कोड नंबर दिया है.

कब तक होगी लॉन्च ?
इस कार के लॉन्च के बारे में कोई तय तारीख अभी सामने नहीं आई है लेकिन माना जा रहा है कि यह कार 2024-25 तक लॉन्च की जाएगी. ग्लोबल मार्केट में यह कार Nivus से नीचे होगी और विकासशील मार्केट्स को टारगेट करेगी. अपकमिंग एसयूवी फॉक्सवैगन गोन को MQB AO प्लैटफॉर्म पर डिवेलप किया जाएगा और आपको बता दें कि इसी प्लैटफॉर्म पर Polo, T-Cross और Virtus जैसी कारें बनाई गई हैं. हाल ही में फॉक्सवैगन गोल का डिजिटल रेंडर सामने आया है और इसके मुताबिक इसमें फुल एलईडी हेडलाइट्स, वर्टिकल फॉगलैप्स, पावरफुल बंपर सेटअप, प्लास्टिक क्लैडिंग समेत एक्सटीरियर से जुड़ीं कई खूबियां देखने को मिल सकती हैं.

यह भी पढ़ें: मारुति की बेस्टसेलिंग सेडान ने टाटा, हुंडई को पीछे छोड़ा, कीमत 7 लाख से कम

इंजन और पावर
मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो फॉक्सवैगन गोल में 1.0 लीटर 3 सिलिंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन देखने को मिल सकता है और यह इंजन 116 bhp की पावर और 165 Nm टॉर्क के साथ ही 128 bhp की पावर और 200 Nm टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है. फॉक्सवैगन गोल मैनुअल के साथ ही ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन ऑप्शन में भी लॉन्च की जाएगी.

यह भी पढ़ें : नए नाम के साथ आ रही Suzuki Jimny 5 डोर, पावरफुल होंगे फीचर्स

वहीं, फीचर्स की बात करें तो फॉक्सवैगन गोल में वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कार प्ले सपोर्ट वाला 10.1 इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, वायरलेस चार्जिंग, ऑटोमैटिक एसी, क्रूज कंट्रोल, रियर पार्किंग सेंसर, रिवर्स कैमरा, रेन और लाइट सेंसरके साथ ही 6 एयरबैग्स, ईएससी, ट्रैक्शन कंट्रोल, ऑटोमैटिक इमरजेंसी ब्रेकिंग जैसे कई आधुनिक फीचर्स मौजूद होंगे.

Tags: Auto News, Car Bike News, Volkswagen Polo

image Source

Enable Notifications OK No thanks