Volkswagen की नई कार ने लॉन्च होते ही किया कमाल, 4,000 से ज्यादा हुई बुकिंग


नई दिल्ली. वोक्सवैगन इंडिया ने हाल ही में देश में बिल्कुल नई मिड साइज सेडान वर्टस (Volkswagen Virtus) को लॉन्च किया है. यह कार भारतीय बाजार में होंडा सिटी, मारुति सुजुकी सियाज और हुंडई वरना जैसी पॉपुलर कारों को टक्कर देती है. खास बात यह है कि लॉन्च होने से पहले ही इस कार को जबरदस्त रिस्पॉन्स मिला है.

वोक्सवैगन पैसेंजर कार्स इंडिया के ब्रांड डायरेक्टर आशीष गुप्ता ने एक्सप्रेस ड्राइव्स से बातचीत के दौरान बताया कि वर्टस को लॉन्च से पहले ही 4,000 से अधिक बुकिंग मिल गई थी. ऑल-न्यू फॉक्सवैगन वर्टस की कीमत 11.21 लाख रुपये से होकर 17.91 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाती है.

ये भी पढ़ें- सस्ते के चक्कर में नहीं करें कार के सेफ्टी फीचर्स से समझौता, ये 10 चीजें हैं बेहद जरूरी

20 फीसदी हिस्सेदारी पर कब्जा करना चाहती है कंपनी
इसके अलावा वर्टस को लेकर वोक्सवैगन इंडिया ने कहा कि यह कार मिड साइज सेडान सेगमेंट में अपनी हिस्सेदारी में बढ़ोतरी कर रही है. कंपनी का टारगेट इस फाइनेंशियल इयर के आखिर तक इस सेगमेंट की 20 फीसदी हिस्सेदारी पर कब्जा करना है. इस को कार को कंपनी की पॉपुलर कार की जगह रिप्लेस किया गया है, जिसकी इस सेगमेंट में हिस्सेदारी करीब 5 फीसदी थी.

दो इंजन ऑप्शन में आती है कार
वोक्सवैगन वर्टस कंपनी के इंडिया 2.0 प्रोजेक्ट के तहत इस जर्मन कार निर्माता के घर का दूसरा उत्पाद है. पहला ताइगुन मिड-साइज एसयूवी है. यह भारत-स्पेशल MQB A0-IN प्लेटफॉर्म पर बेस्ड है और इसमें स्कोडा स्लाविया की तरह कई खूबियां मिलती हैं. वर्टस को भारत में दो इंजन ऑप्शन के साथ उतारा गया है.

लग्जरी फीचर्स से लैस है कार
वर्टस के अंदर एक 10-इंच की टचस्क्रीन, वायरलेस स्मार्टफोन चार्जर, आठ-स्पीकर सिस्टम, वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स, एम्बिएंट लाइटिंग, सनरूफ और बहुत कुछ जैसे अन्य फीचर मिलते हैं. सेफ्टी की बात करें तो इसमें 6 एयरबैग, ईएससी, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, एबीएस के साथ ईबीडी जैसे कई बेहतरीन फीचर्स मिलते हैं. सेडान भी काफी आरामदायक है और इसमें पीछे बैठने वाले पैसेंजरों के लिए काफी स्पेस है. इसका बूट स्पेस 521 लीटर है, जो इस सेगमेंट में आने वाली कारों में सबसे ज्यादा है.

Tags: Auto News, Autofocus, Car, Volkswagen Polo

image Source

Enable Notifications OK No thanks