वसीम अकरम की ‘इन स्विंग यॉर्कर’ की आज भी बोल रही है तूती… यकीन नहीं हो तो VIDEO देख लिजिए


नई दिल्ली. पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज वसीम अकरम (Wasim Akram) की गेंदबाजी रन अप बेशक कम हुई हो, लेकिन इस दिग्गज की ‘इन स्विंग यॉर्कर’ का जादू आज भी फैंस के सिर चढ़कर बोल रहा है. ‘स्विंग के सुल्तान’ के नाम से मशहूर 56 वर्षीय अकरम ने अपनी गेंदबाजी से फिर जादू बिखेरा है. वसीम 19 साल बाद 22 गज की पट्टी पर फिर गेंदबाजी करते हुए दिखाई दिए. इस दौरान उन्होंने इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइक आर्थटन (Michael Atherton) को क्लीन बोल्ड कर उन्हें चौंका दिया. कुछ देर तक आर्थटन समझ नहीं पाए कि वह आउट हो चुके हैं. हालांकि बाद में भारी मन से उन्हें मैदान से बाहर जाना पड़ा.

दरअसल, शेन वॉर्न (Shane Warne) की याद में एक प्रदर्शनी मैच में वसीम अकरम के सामने माइक आर्थटन थे. इस मैच में क्लाइव लॉयड अंपायरिंग कर रहे थे जबकि आर्थटन के साथ दूसरे छोर पर ब्रायन लारा खड़े थे. इस दौरान अकरम ने छोटे रन अप के साथ अपने मुख्य हथियार ‘इन स्विंग यॉर्कर’ से गिल्लियां बिखेर दी. इसके बाद अकरम विकेट का जश्न अपने ट्रेड मार्क सेलिब्रेशन के जरिए करते नजर आए. कमेंटेटर भी अकरम की इस घातक यॉर्कर को देखकर हैरान थे. अकरम की गेंदबाजी का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है.

यह भी पढ़ें:‘उन्हें जिस भूमिका के लिए चुना गया था, उसे बखूबी निभाया…’ हेड कोच राहुल द्रविड़ ने दिनेश कार्तिक की जमकर की प्रशंसा

India Tour Of England: श्रेयस अय्यर का इंग्लैंड दौरे पर ट्रैवल पार्टनर कौन? सोशल मीडिया पर फोटो शेयर कर किया खुलासा

प्रदर्शनी मुकाबले में दुनिया के दिग्गज खिलाड़ी खेल रहे थे 
1990 के दशक में दोनों एक दूसरे के विपक्षी हुआ करते थे. दोनों ने लंबे समय तक लंकाशॉयर की ओर से एक साथ काउंटी मैच भी खेले. इस प्रर्दशनी मुकाबले में दुनिया के दिग्गज खिलाड़ी खेल रहे थे जिसमें अकरम सहित, ब्रायन लारा, इंग्लैंड महिला टीम की पूर्व कप्तान चार्लोट एड्वडर्स, इयान बेल, मोंटी पनेसर, नील जॉन्सन, कमेंटेटर मार्क निकोलस और राजस्थान रॉयल्स के सह मालिक मनोज बडाले भी शामिल थे.

वसीम अकरम ने इंटरनेशनल क्रिकेट में 900 से ज्यादा विकेट लिए हैं
वसीम अकरम ने पाकिस्तान की ओर से 104 टेस्ट मैचों में 414 विकेट चटकाए जबकि 356 वनडे इंटरनेशनल मैचों में उनके नाम 502 विकेट दर्ज हैं. 257 प्रथमश्रेणी मैचों में अकरम ने 1042 शिकार किए हैं जबकि लिस्ट ए के 594 मैचों में उनके नाम 881 विकेट दर्ज हैं.

Tags: Cricket news, Hindi Cricket News, Michael atherton, Shane warne, Wasim Akram



image Source

Enable Notifications OK No thanks