‘हम आपके हैं कौन’ में सलमान खान से ज्यादा फीस लेने पर क्या बोली थीं माधुरी दीक्षित? जानने के लिए देखें VIDEO


माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) और सलमान खान (Salman Khan) के अभिनय से सजी फिल्म ‘हम आपके हैं कौन’ (Hum Aapke Hain Koun) उनके करियर की सबसे बड़ी ब्लॉकबस्टर फिल्मों में से एक है. माधुरी ने इस फिल्म के बारे में बात करते हुए एक बार अपने को-एक्टर सलमान खान से अधिक फीस चार्ज करने की अफवाहों पर अपनी प्रतिक्रिया दी थी. इंटरनेट पर माधुरी का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें वे इस मुद्दे पर खुलकर अपनी बात कह रही हैं.

थ्रोबैक वीडियो में माधुरी दीक्षित, अनुपम खेर से बात करती नजर आ रही हैं. अनुपम ने बातचीत के दौरान ‘हम आपके हैं कौन’ में माधुरी के सलमान से ज्यादा कमाई की खबरों का जिक्र किया. माधुरी ने एक बड़ी मुस्कान के साथ जवाब देते हुए कहा, ‘ये बात चली है तो चलने दो.’


फिल्म ‘अबोध’ से माधुरी ने किया था बॉलीवुड डेब्यू
सूरज बड़जात्या द्वारा निर्देशित ‘हम आपके हैं कौन’ में मुख्य भूमिकाओं में माधुरी और सलमान के अलावा रेणुका शहाणे, मोहनीश बहल, रीमा लागू, आलोक नाथ और अनुपम खेर भी थे. बता दें कि माधुरी ने अपने अभिनय की शुरुआत साल 1984 की फिल्म ‘अबोध’ से की थी.

फिल्म ‘तेजाब’ से मशहूर हुई थीं माधुरी
माधुरी साल 1988 की अपनी हिट फिल्म ‘तेजाब’ के बाद सबसे ज्यादा लोकप्रिय एक्ट्रेस में से एक बन गई थीं, जिसमें अनिल कपूर भी थे. यह उस साल की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म थी. इस फिल्म को माधुरी के डांस नंबर ‘एक दो तीन’ के लिए भी सराहा गया था, जिसे दिवंगत सरोज खान ने कोरियोग्राफ किया था.

कई बेहतरीन फिल्मों में नजर आ चुकी हैं माधुरी दीक्षित
माधुरी दीक्षित की कुछ बेहतरीन फिल्मों में ‘राम लखन’ (1989), ‘त्रिदेव’ (1989), ‘किशन कन्हैया’ (1990), ‘मृत्युदंड’ (1997) और ‘लज्जा’ (2001) शामिल हैं. माधुरी ने अपने करियर के बारे में बात करते हुए, हिंदुस्तान टाइम्स को बताया था, ‘जब हमने शुरुआत की थी, तब यह इंडस्ट्री बहुत अव्यवस्थित थी. फिल्मों को बनने में कभी-कभी डेढ़ से सात साल लग जाते थे. कुछ भी योजना के अनुसार नहीं था. हमें बस इतना पता था कि कहानी क्या होने वाली है.’ एक्ट्रेस आखिरी बार नेटफ्लिक्स के ‘द फेम गेम’ में दिखाई दी थीं.

Tags: Anupam kher, Madhuri dixit, Salman khan



image Source

Enable Notifications OK No thanks