Chhath Puja Song: छठ गीत ‘उगिहे सुरुजदेव केरवा के पात’ पर झूमती दिखी ये एक्ट्रेस, देखें VIDEO


Video |उगिहे सुरुजदेव केरवा के पात – #Neha Raj – #Mahi Shrivastava, #Parul Yadav – #Chhath Geet 2022: छठ का पावन पर्व शुरू हो चुका है और ये महापर्व नहाया खाए से शुरू हो जाता है इसका दूसरा दिन खरना का होता है. आस्था के इस महापर्व की उमंग लोगों में छा गई है. बिहार, यूपी के लोग इस आस्था के महापर्व की तैयारी में जुट गए हैं. खरना के दिन महिलाएं गुड़ की खीर का प्रसाद बनाती हैं और रात को ग्रहण करती हैं. इसे प्रसाद के रूप में भी बांटा जाता है और इसके बाद से 36 घंटे का निर्जला व्रत शुरू होता है जिसे महिलाएं भक्तिरस में डूबे हुए पूरा करती हैं. ऐसे में भोजपुरी स्टार्स ने छठ गीतों (Chhath Songs) से समां बांध दिया है और व्रतियों का उत्साह बढ़ने के लिए भोजपुरी सिंगर नेहा राज की आवाज में ‘उगिहे सुरुजदेव केरवा के पात’ ( Ugihe Surujdev Kerawa Ke Paat) रिलीज हुआ है. इस छठ गीत में एक बार फिर से भोजपुरी अभिनेत्री माही श्रीवास्तव ने अपनी सादगी से सभी का मन जीत लिया है, वही इस सॉंग में माही का साथ पारुल यादव ने दिया है.

गाने के वीडियो में माही सहेलियों संग घूमते घामते छठ माई के व्रत करने वालो के घर के सामने जा पहुंचती हैं, जहां वे सभी को व्रत की तैयारी करते हुए देखती है और गाती हैं, ‘बेदिया बनाता दूब छिलके धरतिया घरे घरे होता छठी माई के बरातिया गइया के गोबर बसे घरे लिपात हो कोयलिया बोले भोरे भोरे छठी मईया के घाट आज उगिहे सुरुजदेव केरवा के पात.’ ‘उगिहे सुरुजदेव केरवा के पात’ के निर्माता रत्नाकर कुमार हैं और इसे नेहा राज ने गाया है. वीडियो में इसमें माही श्रीवास्तव और पारुल यादव ने परफॉर्म किया है जबकि आशुतोष तिवारी ने लिखा है. इसका संगीत छोटू रावत ने तैयार किया है निर्देशन रवि पंडित ने किया है.

इससे पहले माही श्रीवास्तव (Mahi Shrivastava) का नया गाना ‘छठी मइया मांगेले ललनवा’ (Chhathi Maiya Mangele Lalanwa) रिलीज हुआ था. वर्ल्डवाइड रिकॉर्ड्स भोजपुरी के यूट्यूब चैनल की ओर से जारी हुए गाने में एक्ट्रेस एक अलग ही रूप और रंग में नजर आ रही हैं. उनकी आंखों से लोर बह रहे हैं. इसमें वो छठी मइया का व्रत की हुई नजर आ रही हैं. इसमें देख सकते हैं कि उनकी शादी के बाद भी गोद सूनी रहती है, जिसकी वजह वो काफी उदास रहती हैं और उन्हें ढेर सारे ताने सुनने पड़ते हैं. फिर उन्हें लोग सलाह देते हैं कि छठी (Mahi Shrivastava Chhath geet) मइया का व्रत करो तो उनकी सूनी गोद भर सकती है. छठी मइया की महिमा के बारे में लोग बताते हैं तो वो छठ का व्रत करती हैं और मां से सूनी गोद को भरने की गुहार लगाती हैं. इस गाने छठ घाट पर फिल्माया गया है और काफी पसंद किया जा रहा है.

Tags: Bhojpuri, Bihar Chhath Puja, Chhath Mahaparv, Chhath Puja in Delhi

image Source

Enable Notifications OK No thanks