WB HS Result 2022: कुछ ही देर में आएगा रिजल्ट, सिर्फ एक क्लिक में 12वीं का मिलेगा परिणाम


पश्चिम बंगाल बोर्ड के 12वीं का रिजल्ट (West Bengal 12th Result 2022) प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए आज 11 बजे जारी किया जाएगा। रिजल्ट जारी होने के बाद वेस्ट बंगाल काउंसिल ऑफ हायर सेकेंडरी एजुकेशन (WBCHSE) अपनी ऑफिशियल वेबसाइट wbresults.nic.in और wbchse.nic.in पर रिजल्ट अपलोड कर देगा। छात्र वेबसाइट पर विजिट कर रजिस्ट्रेशन नंबर की मदद से अपना स्कोर चेक कर पाएंगे। रिजल्ट के लिए लिंक 12 बजे से एक्टिव होगा।

बोर्ड ने छात्रों की सहूलियत के लिए वेबसाइट की लिस्ट जारी की है जिसपर छात्र अपना रिजल्ट चेक कर पाएंगे। यहां प्रत्येक वेबसाइट के लिए डायरेक्ट लिंक दिया गया है।
1- https://wbchse.nic.in/
2- https://wbresults.nic.in/
3- http://www.indiaresults.com/

यदि नेटवर्क ठीक नहीं आता तो छात्र 12वीं का रिजल्ट चेक करने के लिए एसएमएस का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। नीचे एसएमएस से रिजल्ट चेक करने का स्टेप बाय स्टेप तरीका दिया गया है।
स्टेप 1- सबसे पहले रिजल्ट देखने के लिए मोबाइल पर WB12<SPACE>roll number टाइप करें।
स्टेप 2- उसके बाद टाइप किए गए मैसेज को 5676750 और 58888 पर भेज दें।
स्टेप 3- आपके रजिस्टर्ड नंबर पर रिजल्ट भेज दिया जाएगा।

इस बार टॉपर की लिस्ट भी हो सकती है जारी

वेस्ट बंगाल बोर्ड की परीक्षा 2 अप्रैल से 26 अप्रैल 2022 तक सुबह 10 बजे से 1:15 बजे तक आयोजित की गई थी। इस वर्ष बोर्ड की 12वीं परीक्षा में करीब 7.45 लाख छात्रों ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई थी। कोविड के दो साल बाद इस बार बोर्ड ने 12वीं की परीक्षा ऑफलाइन मोड में आयोजित की थी। 12वीं का रिजल्ट घोषित हो जाने के बाद छात्र डिजिटल मार्कशीट वेबसाइट से डाउनलोड कर पाएंगे ओरिजनल मार्कशीट के लिए छात्रों को थोड़ा इंतजार करना पड़ेगा। इस साल बोर्ड रिजल्ट (WB HS result 2022) के साथ-साथ टॉपर की लिस्ट भी जारी करने पर विचार कर रहा है।

How to Make a Career in Gaming: गेमिंग में कैसे बनाए करियर

Source link

Enable Notifications OK No thanks