हिमाचल में शीत लहर की चपेट में, 24 जनवरी तक खराब मौसम की संभावना: मौसम कार्यालय


हिमाचल में शीत लहर की चपेट में, 24 जनवरी तक खराब मौसम की संभावना: मौसम कार्यालय

न्यूनतम तापमान गिरा है (प्रतिनिधि)

शिमला (हिमाचल प्रदेश):

हिमाचल प्रदेश में 24 जनवरी तक खराब मौसम रहने की आशंका है क्योंकि राज्य के कई हिस्सों में कड़ाके की ठंड पड़ रही है, यह जानकारी गुरुवार को मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने दी।

न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। इस बीच, मौसम विभाग ने ऊना, बिलासपुर, सिरमौर और कांगड़ा जिलों में 21 से 24 जनवरी तक भारी बारिश की चेतावनी भी जारी की है, जबकि उच्च क्षेत्रों में बर्फबारी की भविष्यवाणी की गई है.

मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के एक वैज्ञानिक संदीप कुमार कहते हैं, “पिछले 24 घंटों से लगभग पूरे राज्य में खराब मौसम की स्थिति थी। ऊंचे इलाकों में बर्फबारी हुई और निचले इलाकों में बारिश हुई। कुल्लू और शिमला समेत कई हिस्सों में बर्फबारी दर्ज की गई है। जिलों।”

मौसम विभाग के अनुसार, केलांग में न्यूनतम तापमान -7.9 डिग्री सेल्सियस और पोंटा साहिब में अधिकतम तापमान 7.6 डिग्री दर्ज किया गया।

मौसम पूर्वानुमान के अनुसार किन्नौर, चंबा, शिमला, कुल्लू और लाहौल स्पीति सहित कई जिलों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है।

ऊना, बिलासपुर, सिरमौर और कांगड़ा जिलों में 21 से 24 जनवरी के बीच भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है.

शिमला के एक स्थानीय कुशाल ने कहा, “यहां बहुत ठंड है और यहां की ठंडी जलवायु के कारण हमें समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। यहां फिर से बर्फ पड़ सकती है और इससे यहां ठंडक बढ़ेगी। हम खुद को गर्म रखने के लिए आग के चारों ओर बैठे हैं। “

इस सर्दी में, किसी को गर्म रखने में मदद करें। कंबल दान करने के लिए यहां क्लिक करें.

(शीर्षक को छोड़कर, इस कहानी को एनडीटीवी के कर्मचारियों द्वारा संपादित नहीं किया गया है और एक सिंडिकेटेड फीड से प्रकाशित किया गया है।)

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks