विराट को टीम इंडिया से बाहर करने वाले कपिल देव के बयान पर रोहित का पलटवार, बोले- उन्हें क्या पता…


नई दिल्ली. इंग्लैंड के खिलाफ 3 टी20 की सीरीज में भी विराट कोहली का बल्ला खामोश ही रहा. वो 2 मैच में 12 रन ही बना पाए. अब टी20 टीम में उनकी जगह को लेकर सवाल उठने लगे हैं. हाल ही में कपिल देव ने भी खराब फॉर्म का हवाला देकर उन्हें टी20 टीम से बाहर करने की बात कही थी. लेकिन, टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा इससे इत्तेफाक नहीं रखते और वो मुश्किल वक्त में कोहली के साथ खड़े हैं. रोहित भारतीय टी20 टीम में कोहली की जगह पर कपिल देव के बयान से असहमत हैं. रोहित ने कहा कि कपिल देव बाहर से खेल देख रहे हैं. वो नहीं जानते कि टीम के अंदर क्या चल रहा है.

रोहित शर्मा ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, “वह (कपिल देव) बाहर से खेल देख रहे हैं और नहीं जानते हैं कि अंदर क्या हो रहा है. हमारा अपना सोचने का तरीका है. हम अपनी टीम बनाते हैं और इसके पीछे काफी सोच-विचार किया जाता है. हम लड़कों का समर्थन करते हैं और उन्हें अवसर देते हैं. ऐसे में ये बातें आपको बाहर से पता नहीं चलतीं. इसलिए बाहर जो हो रहा है, वह महत्वपूर्ण नहीं है, लेकिन भीतर जो हो रहा है, वह हमारे लिए अधिक अहम है.”

एक-दो सीरीज से खिलाड़ी खराब नहीं हो जाता: रोहित
भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान ने आगे कहा, “अगर फॉर्म की बात करें तो हर कोई उतार-चढ़ाव के दौर से गुजरता है. हालांकि, इस खिलाड़ी की काबिलियत प्रभावित नहीं होती. इसलिए हमें इन बातों का ध्यान रखना चाहिए. जब कोई खिलाड़ी इतने सालों से अच्छा प्रदर्शन कर रहा हो तो एक या दो सीरीज में खराब प्रदर्शन उसे खराब खिलाड़ी नहीं बना देगा. हमें उनके पिछले प्रदर्शन को नजरअंदाज नहीं करना चाहिए. हम जो टीम में हैं, वो खिलाड़ी की अहमियत जानते हैं. उन्हें इसके बारे में बात करने का पूरा अधिकार है, लेकिन यह हमारे लिए बहुत ज्यादा मायने नहीं रखता है.”

IND vs ENG: सूर्यकुमार तेज रन बनाने के मामले में भारत के नंबर-1 बल्लेबाज, रोहित की बराबरी भी

विराट कोहली को लेकर कपिल देव ने ऐसा क्या कहा कि बचपन के कोच हो गए नाराज? अब साधा निशाना

कपिल ने कोहली को टी20 टीम से बाहर करने की बात कही थी
कपिल देव ने हाल ही में एक बयान में ये कहा था कि जब टेस्ट टीम से रविचंद्रन अश्विन को बाहर किया जा सकता है, जो नंबर दो गेंदबाज हैं, तो आपके नंबर-1 बल्लेबाज के साथ ऐसा क्यों नहीं किया जा सकता है. अगर वो (विराट) प्रदर्शन नहीं कर रहे हैं तो आप इन लड़कों (दीपक हुडा) को ज्यादा वक्त तक बाहर नहीं कर सकते. विराट को यह सोचने की जरूरत है कि हां एक समय मैं बड़ा खिलाड़ी था, लेकिन मुझे उस नंबर 1 खिलाड़ी की तरह फिर से खेलने की जरूरत है. यह टीम के लिए समस्या है.”

Tags: IND vs ENG, India vs Engalnd, Kapil dev, Rohit sharma, Team india, Virat Kohli

image Source

Enable Notifications OK No thanks