Android Auto क्या है, इसके लाभ और यात्रा को आसान बनाने के लिए इसे अपनी कार में कैसे उपयोग करें


अधिकांश ऑटो निर्माता कारों में इंफोटेनमेंट सिस्टम की पेशकश करते हैं और वे हाल के दिनों में काफी नियमित हो गए हैं, यहां तक ​​कि छोटी हैचबैक कारें भी काफी अच्छे इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ आती हैं। हाई-एंड सेडान या एसयूवी के लिए जिम्मेदार लक्जरी फीचर के रूप में जो शुरू हुआ वह अब कार सेगमेंट में एक आम विशेषता है। जहां इन इंफोटेनमेंट सिस्टम को नए वाहनों में प्रोत्साहन सुविधा के रूप में पेश किया जाता है, वहीं सड़क पर कई पुरानी कारें हैं जिनमें इंफोटेनमेंट सिस्टम नहीं है। हालाँकि, यदि आप गाड़ी चलाते समय वॉल्यूम बढ़ाने की योजना बना रहे हैं और यात्रा को आसान बनाने के लिए नई तकनीकी सुविधाओं का उपयोग कर रहे हैं, तो आप बस अपने एंड्रॉयड फ़ोन।

एंड्रॉइड ऑटो यहाँ खेल में आता है और इसका उपयोग करना बहुत आसान है। यह सिस्टम आपको ऐप्स को अपने फ़ोन स्क्रीन या कार डिस्प्ले पर लाने की अनुमति देता है ताकि आप ड्राइव करते समय ध्यान केंद्रित कर सकें। इसके अलावा, आप ड्राइविंग करते समय बिना किसी समस्या के नेविगेशन, कॉल, टेक्स्ट मैसेज और संगीत जैसी कई सुविधाओं को नियंत्रित कर सकते हैं। उस ने कहा, एंड्रॉइड ऑटो विचलित ड्राइविंग को खत्म नहीं करता है, टचस्क्रीन या मोबाइल उपकरणों के बजाय अपना ध्यान सड़क पर रखना हमेशा महत्वपूर्ण होता है।

पहला कदम यह जांचना है कि आपका फोन एंड्रॉइड 6.0 और ऊपर चल रहा है या नहीं, एंड्रॉइड ऑटो के साथ संगत वाहन (जिसका अर्थ है कि टचस्क्रीन, रोटरी नॉब या टचपैड जैसे नियंत्रण सहित), और एक यूएसबी केबल। यदि आपकी कार पहले से ही वायरलेस Android Auto क्षमता से लैस है, तो अंतिम अनिवार्य नहीं है।

एक बार इन्हें सॉर्ट कर लेने के बाद, अपनी कार पर Android Auto चलाने के लिए आपको यहां क्या करना चाहिए:

  • चरण 1: अपने स्मार्टफोन के लिए Android Auto ऐप डाउनलोड करें। Android 10 या इसके बाद के संस्करण पर चलने पर इस सुविधा की आवश्यकता नहीं है।
  • चरण 2: अपनी कार शुरू करें और सुनिश्चित करें कि यह खड़ी है।
  • चरण 3: यदि आपका वाहन USB केबल के माध्यम से Android Auto का समर्थन करता है, तो अपने फ़ोन को USB केबल के माध्यम से कनेक्ट करें। USB कनेक्टर के आगे एक कनेक्टेड प्रतीक दिखाया जा सकता है।
  • चरण 4: यदि आपकी कार वायरलेस और यूएसबी केबल दोनों के माध्यम से एंड्रॉइड ऑटो का समर्थन करती है, तो आपको अपने अगले ड्राइव पर वायरलेस तरीके से कनेक्ट करने के लिए अपने फोन की पेशकश पर एक अलर्ट प्राप्त होगा।
  • चरण 5: पहली बार, आपको यह पुष्टि करने के लिए कहा जा सकता है कि आपके फ़ोन पर एक कोड आपकी कार की स्क्रीन पर मौजूद कोड से मेल खाता है। अगली बार जब आप कार का उपयोग करेंगे तो आपको ऐसा नहीं करना पड़ेगा।
  • चरण 6: ऑन-स्क्रीन संकेतों का पालन करें और पूछे जाने पर सभी अनुमतियां दें।
  • चरण 7: एक बार सक्षम होने के बाद, आपको Android Auto को लॉन्च करने के लिए बहुत कुछ नहीं करना होगा। बस अपने फोन पर “एंड्रॉइड ऑटो स्वचालित रूप से” सक्षम करें और यह ऐप लॉन्च करेगा। यदि आपकी कार वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो क्षमता का समर्थन करती है, तो यूएसबी केबल सेटअप की आवश्यकता नहीं होगी। कृपया सुनिश्चित करें कि ब्लूटूथ और वायरलेस कनेक्शन चालू हैं और कनेक्ट करने के लिए, का पालन करें जैसा ऊपर बताया गया है वैसा ही कदम।

लेकिन वायर्ड एंड्रॉइड ऑटो का उपयोग करने की तुलना में वायरलेस फीचर में एक नकारात्मक पहलू है, क्योंकि यह आपके फोन की बैटरी को खत्म कर देता है, जो आपके फोन को चलते-फिरते चार्ज करता है।

यहां तक ​​कि अगर आपकी कार में टचस्क्रीन या इंफोटेनमेंट सिस्टम नहीं है, तो आप स्मार्टफोन माउंट प्राप्त कर सकते हैं और अपने स्मार्टफोन पर एंड्रॉइड ऑटो ऐप डाउनलोड कर सकते हैं और इसे इंफोटेनमेंट सिस्टम के रूप में उपयोग कर सकते हैं।

सभी नवीनतम समाचार, ब्रेकिंग न्यूज और कोरोनावायरस समाचार यहां पढ़ें।

.

Source link

Enable Notifications OK No thanks