WhatsApp down: दिवाली के अगले दिन व्हाट्सऐप डाउन, क्या आपके मोबाइल, कंप्यूटर पर भी नहीं चल रहा?


WhatsApp मंगलवार, 25 अक्टूबर को करीब दोपहर 1 बजे से डाउन है। पॉपुलर इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म को लेकर शिकायत की जा रही है कि इसके सर्वर में दिक्कत है। यूजर्स शिकायत कर रहे हैं कि उन्हें प्लेटफॉर्म पर मैसेज भेजने में या प्राप्त करने में दिक्कत आ रही है। प्लेटफॉर्म में समस्या आने से बहुत बड़ी संख्या में लोग प्रभावित होते हैं, क्योंकि इसका निजी इस्तेमाल के साथ-साथ बिजनेस, स्कूल और कई अन्य संस्थानों द्वारा बड़े पैमाने पर इस्तेमाल किया जाता है। वर्तमान में Meta के स्वामित्व वाले मैसेजिंग प्लेटफॉर्म को दुनियाभर में अरबों लोगों द्वारा इस्तेमाल किया जाता है।

खबर लिखते समय तक, Downdetector पर हजारों लोगों ने WhatsApp में समस्या की शिकायत की है। यूजर्स की शिकायत है कि उन्हें व्हाट्सऐप पर मैसेज भेजने और रिसीव करने में दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। Gadgets 360 ने भी मोबाइल ऐप और WhatsApp Web दोनों प्लेटफॉर्म पर इस समस्या का सामना किया है। एक ओर ऐप में भेजे गए मैसेज में सिंगल टिक दिखाई दे रहा है, जबकि व्हाट्सऐप वेब सर्वर से कनेक्ट नहीं हो रहा है। ऐसा प्रतीत होता है कि यह सर्वर से संबंधित समस्या है।
 

DownDetector में दिखाया गया हीट मैप बताता है कि समस्या की शिकायत मुख्य रूप से दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और लखनऊ से रिपोर्ट की गई हैं। हालांकि, ऐसी उम्मीद की जा रही है कि यह समस्या बड़े पैमाने पर आई है।

Twitter पर भी #WhatsAppDown जमकर इस्तेमाल किया जा रहा है और इसके ऊपर मीम शेयर होने शुरू हो गए हैं। आप नीचे ट्विटर पर आ रही कुछ प्रतिक्रियाओं को देख सकते हैं।
 

  

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें

Source link

Enable Notifications OK No thanks