WhatsApp ऑनलाइन स्टेटस छिपाने के फीचर पर कर रहा काम, देखें खासियतें


दुनिया की जानी-मानी इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp यूजर्स को अपना ऑनलाइन स्टेटस छिपाने देने के लिए एक ऑप्शन जोड़ने पर काम कर रही है। यह फंक्शनेलिटी यूजर्स को यह चुनने की अनुमति देगी कि जब वे इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप पर ऑनलाइन हों तो कौन देख सकता है। यह भविष्य के अपडेट में आने की उम्मीद है। Meta के स्वामित्व वाली कंपनी कथित तौर पर कुछ बीटा टेस्टर्स के मैसेज को हटाने की समय सीमा को अपडेट कर रही है। यह फीचर WhatsApp में एंड्रॉइड बीटा 2.22.15.8 के लिए देखा गया है जो Google Play बीटा प्रोग्राम के जरिए उपलब्ध है। WhatsApp को विंडोज बीटा पर पूरी तरह फंक्शननल कॉन्टैक्स्ट मीनू को रोल आउट करने के लिए भी कहा गया है।

WhatsApp फीचर ट्रैकर WABetaInfo की एक रिपोर्ट के मुताबिक, Meta के स्वामित्व वाली मैसेजिंग सर्विस चुनिंदा कॉन्टैकट से ऑनलाइन स्टेटस को छिपाने के फंक्सन तैयार कर रहा है। एक बार जारी होने के बाद यह फीचर्स यूजर्स को यह चुनने देगी कि वॉट्सऐप प्राइवेसी सेटिंग्स के अंदर वे ऑनलाइन कब देख सकते हैं। रिपोर्ट में नई प्राइवेसी सेटिंग फीचर दिखाने वाला एक स्क्रीनशॉट शामिल है। बताया जाता है कि यह ऑप्शन डेपलपमेंट के अंदर है और भविष्य में अपडेट आने की उम्मीद है।

इस से संबंधित समाचारों में वॉट्सऐप कथित तौर पर सभी के लिए मैसेज को हटाने की समय सीमा को अपडेट कर रहा है। बताया जाता है कि मैसेजिंग प्लेटफॉर्म एंड्रॉयड के लिए 2.22.15.8 बीटा के साथ गूगल प्ले बीटा प्रोग्राम के जरिए अपडेट को रोल आउट कर रहा है। रिपोर्ट के मुताबिक, वॉट्सऐप ‘डिलीट फॉर एवरीवन’ फीचर की समय सीमा को मौजूदा एक घंटे, 8 मिनट और 16 सेकंड के समय ऑप्शन से बढ़ाकर दो दिन और 12 घंटे कर रहा है। लंबी समय सीमा यूजर्स को गलत तरीके से भेजे गए मैसेज को हटाने में मदद करेगी।

ऑनलाइन स्टेटस और समय सीमा विस्तार को छिपाने की कैपेसिटी के अलावा WABetaInfo ने विंडोज बीटा पर एक नया डिजाइन किया गया रेफरेंस मीनू जारी किया है। यह फीचर उन यूजर्स के लिए उपलब्ध है जिन्होंने माइक्रोसॉफ्ट स्टोर से विंडोज 2.2225.2.70 के लिए लेटेस्ट वॉट्सऐप बीटा ऐप इंस्टॉल किया है। रिपोर्ट में री-डिजाइन किया गया रेफरेंस मीनू दिखाने वाला एक स्क्रीनशॉट शामिल है। जो यूजर्स को ऑफर किए गए शॉर्टकट का एक आइडिया देता है। जैसा कि स्क्रीनशॉट में देखा गया है उसमें एक पेस्ट है, अनडू और सभी टेक्स्ट ऑप्शन का चयन कीजिए। टेक्स्ट को बोल्ड या इटैलिक में फॉर्मेट किया जा सकता है। लास्ट रिलीज से पहले फंक्शनेलिटी में बदलाव की उम्मीद है।

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें

Source link

Enable Notifications OK No thanks