शेन वॉर्न ने जब गांगुली से कहा था लोग यहां आपका ब्लॉक नहीं, सचिन के शॉट देखने आए हैं


नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व महान लेग स्पिनर शेन वॉर्न (Shane Warne) का 4 मार्च को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था. जिसके बाद क्रिकेट के कई दिग्गजों ने उऩसे जुड़े कुछ अविस्मरणीय किस्से साझा किए हैं. शेन वॉर्न एक जादूगर, थिएटर और ब्लॉकबस्टर थे. कुल मिलाकर उनके लिए वह शब्द एकदम फिट बैठता है- प्योर एंटरटेनर (Pure Entertainer) जिसका क्रिकेट लेखन में कम इस्तेमाल किया जाता है. वॉर्न भीड़ को आकर्षित करने वाले खिलाड़ी थे. उनके जैसा कोई नहीं. लोग उन्हे ऐसे ही स्पिन का किंग (King of Spin) नहीं कहते हैं.

सच कहा जाए तो शेन वॉर्न भी खुद का सामना करना नहीं चाहते थे. वह कितने अच्छे थे. वह अन्य ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों की तरह विपक्षी टीम को स्लेज नहीं करते थे. लेकिन वह किसी बल्लेबाज को आउट करने के लिए कई कुछ अलग ट्राई करते. साल 1999 में ऐसा ही एक वाकया भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) के साथ एडिलेट टेस्ट में हुआ था.

इसे भी देखें, शेन वॉर्न ने की थी सीने में दर्द और ज्यादा पसीने की शिकायत, मैनेजर ने किया खुलासा

इयान चैपल ने किया खुलासा
ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर इयान चैपल ने उनसे जुड़ा हुआ एक किस्सा बताया है. ऑस्ट्रेलिया (Australia) एडिलेड ओवल में भारत (India) के खिलाफ खेल रहा था. शेन वॉर्न भारतीय बल्लेबाज सौरव गांगुली को राउंड द विकेट गेंदबाजी करने आए. उस समय सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) नॉन स्ट्राइक पर थे. इस दौरान वॉर्न ने फुटमार्क पर 3-4 गेंदें फेंकी लेकिन वह फुटमार्क पर नहीं पड़ीं और गांगुली ने उन गेंदों को पैर के सहारे रोक दिया.

शेन वॉर्न इन 3-4 गेंदें फेंकने के बाद गांगुली के पास आए. शेन ने गांगुली से कहा हैलो दोस्त, ये 40000 दर्शक आपको गेंद को पैर से रोकने और ब्लॉक करते हुए देखने के लिए नहीं आए हैं, वे सचिन तेंदुलकर के शॉट देखने आए हैं. इसके एक ओवर बाद सौरव गांगुली उनकी गेंद पर स्ट्रोक लगाने के लिए क्रीज छोड़कर आए और वह स्टंप्स आउट हो गए. यह किस्सा इयान चैपल ने शेन वॉर्न पर बनी डॉक्यूमेंट्री में बताया है.

Tags: Cricket news, Ian Chappell, Sachin tendulkar, Shane warne, Sourav Ganguly

image Source

Enable Notifications OK No thanks