जब हेमा से धर्मेंद्र की दूसरी शादी पर बोलीं पहली पत्नी प्रकाश कौर, वो अच्छे पति साबित नहीं हुए


बॉलीवुड के लीजेंड्री स्टार्स में से एक धर्मेंद्र ना सिर्फ अपनी बेहतरीन फिल्मों बल्कि पर्सनल लाइफ के चलते भी चर्चाओं में रह चुके हैं. आज हम बात धरम पाजी की ही करेंगे और जानेंगे कि उनकी दूसरी शादी पर पहली वाइफ प्रकाश कौर ने कैसा रिएक्शन दिया था. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, धरम पाजी की पहली शादी उनकी परिवार की मर्जी से प्रकाश कौर से हुई थी. पहली शादी के समय धर्मेंद्र की उम्र 19 साल के करीब थी. इस शादी से धरम पाजी के घर चार बच्चों सनी, बॉबी, विजयता और अजीता का जन्म हुआ था.

बहरहाल, फिल्मों में काम करने के दौरान धरम पाजी की नजदीकियां अपने दौर की चर्चित एक्ट्रेस हेमा मालिनी के साथ बढ़ने लगी थीं. इस बीच साल 1980 में धरम पाजी ने हेमा मालिनी से शादी कर ली थी. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो शुरू-शुरू में हेमा भी धर्मेंद्र से शादी नहीं करना चाहती थीं, वजह थी धरम पाजी का शादीशुदा होना.

कहते हैं कि हेमा मालिनी नहीं चाहती थीं कि वे धर्मेंद्र से शादी करें क्योंकि वे नहीं चाहती थीं कि किसी का बसा बसाया घर उनके इस कदम से उजड़े लेकिन होनी को शायद यही मंजूर था. बहरहाल, धरम पाजी और हेमा की शादी की खबर से उनके घर में हंगामा हो गया था. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो धर्मेंद्र की दूसरी शादी से उनकी पहली वाइफ रहीं प्रकाश कौर को सबसे ज्यादा ठेस पहुंची थी. 


 
एक बार किसी इंटरव्यू में प्रकाश कौर ने कहा था कि, ‘धर्मेंद्र की जगह कोई भी और मर्द होता तो वो हेमा से ही शादी करता, बॉलीवुड में कई ऐसे कई लोग हैं जो शादीशुदा होते हुए भी दूसरी शादी कर रहे हैं ऐसे में सिर्फ धर्मेंद्र को दोष देना सही नहीं है. वहीं, इंटरव्यू में प्रकाश कौर ने यह भी कहा था कि, ‘धर्मेन्द्र भले ही एक अच्छे पति साबित नहीं हुए लेकिन वे एक बहुत अच्छे पिता ज़रूर हैं’.

ना प्यार, ना किस्मत का मिला साथ ! आखिरी वक्त में अपनी कीमती चीज इस शख्स को सौंप गई थीं मीना कुमारी 

दिलों के गार्डन में दिखा हिना खान का दिलखुश अंदाज, फूलों से सजी साइकिल पर एक्ट्रेस हुईं सवार

image Source

Enable Notifications OK No thanks