मशहूर नमकीन ब्रांड हल्दीराम कब लाएगा अपना IPO? चेयरमैन ने बताया भविष्य का बिजनेस प्लान


नई दिल्ली. इन दिनों एक से एक कंपनियां अपने आईपीओ ला रही हैं. बाजार से पैसा उठाकर बिजनेस में लगाने को लेकर हर कंपनी उत्साहित नजर आती है. उत्साहित इसलिए क्योंकि उस पैसे से कंपनी अपना कर्ज उतार सकती है और अपने बिजनेस का विस्तार भी कर सकती है. ऐसे में देशभर में नमकीन के लिए मशहूर नामी कंपनी हल्दीराम (Haldiram) की भविष्य को लेकर क्या योजनाएं हैं, इस पर कंपनी के चेयरमैन मनोहर लाल अग्रवाल ने बात की.

सीएनबीसी-टीवी18 से बात करते हुए मनोहर लाल अग्रवाल ने कहा कि उनकी योजना 2-3 साल में आईपीओ लाने की है. उससे पहले कुछ जरूरी काम हैं, जिन्हें पूरा करना है. उन्होंने बताया कि भविष्य में कंपनी FMCG सेक्टर में विस्तार करते हुए फूट आउटलेट्स खोलने पर ज्यादा जोर देगी.

ये भी पढ़ें – वाट्सऐप को मिली छूट, अब बढ़ाएगा अपने UPI यूजर्स, फोन पे को मिलेगी कड़ी टक्कर

80 साल पहले दुकान से हुई थी शुरुआत

बता दें कि हल्दीराम भारत की 80 साल पुरानी कंपनी है. यह कंपनी बीकानेर की एक छोटी से स्नैक शॉप से शुरू हुई थी और आज जब भी कहीं भुजिया या नमकीन की बात होती है तो जेहन में पहला नाम हल्दीराम का आता है. 80 साल के सफर में कंपनी एक दुकान से बढ़कर बिलियन-डॉलर का बिजनेस बन गया है.

कंपनी की शुरुआत के बाद फिलहाल इसे तीसरी पीढ़ी चला रही है. तीन भाई शिव किशन अग्रवाल, मनोहर लाल और मधुसूदन अग्रवाल कंपनी में बड़ी जिम्मेदारियां संभाले हुए हैं.

ये भी पढ़ें – बिजनेस जगत की तमाम बड़ी खबरें जानने के लिए क्लिक करें

दिल्ली और नागपुर की तर्ज पर बिजनेस फैलाने की योजना

हल्दीराम के चेयरमैन ने कहा कि वे दिल्ली और नागपुर की तर्ज पर दुनियाभर में अपने फूड आउटलेट्स खोलने की तैयारी कर रहे हैं. दिल्ली में लगभग 70 आउटलेट्स हैं, जहां मिठाई और नमकीन के साथ-साथ लोग बैठकर ब्रेकफास्ट, लंच या डिनर भी कर सकते हैं. इसी तरह नागपुर में भी कंपनी ने अच्छा विस्तार किया है.

Tags: Business, IPO

image Source

Enable Notifications OK No thanks