कौन थे ‘नीली छतरी वाले’ मिथिलेश चतुर्वेदी, जो छोटे से रोल में भी डाल देते थे जान, जानिए सबकुछ


पॉप्युलर एक्टर मिथिलेश चतुर्वेदी अब हमारे बीच नहीं रहे। दिग्गज एक्टर को दिल की बीमारी ने 3 अगस्त 2022 की शाम छीन लिया। सोशल मीडिया पर मिथिलेश चतुर्वेदी के दामाद ने टूटे दिल के साथ पोस्ट किया। उन्होंने लिखा, आप दुनिया के सबसे अच्छे पिता थे, आपने मुझे दामाद नहीं बल्कि बेटे की तरह अपना प्रेम दिया। भगवान आपकी आत्मा को शांति प्रदान करें। सोशल मीडिया पर मिथिलेश चतुर्वेदी की मौत की खबर आग की तरह फैल गई। उनके तमाम चाहने वाले उनकी तस्वीरें और फिल्मों के बारे में पोस्ट करके उन्हें याद कर रहे हैं। आइए आपको मशहूर एक्टर मिथिलेश चतुर्वेदी की फिल्मों, करियर, परिवार से लेकर सबकुछ बताते हैं।

मिथिलेश चतुर्वेदी ने थिएटर के मजे हुए कलाकार रहे हैं। उन्होंने बॉलीवुड में कोई मिल गया, सत्या, गदर, कृष और स्कैम 1992 जैसी मशहूर फिल्मों में काम किया। वह इंडस्ट्री के जाना पहचाना चेहरा था।

कौन थे मिथिलेश चतुर्वेदी (Who was Mithilesh Chaturvedi)

Mithilesh Chaturvedi 2

कौन हैं मिथिलेश चतुर्वेदी? जिन्होंने सलमान खान से लेकर रितिक रोशन संग खूब किया काम, ये फिल्में रह गईं अधूरी


मिथिलेश चतुर्वेदी का जन्म 15 अक्टूबर 1954 में हुआ। वह लखनऊ के रहने वाले हैं। यहीं से उन्होंने अपनी पढ़ाई की और फिर करियर के लिए उन्होंने थिएटर को चुना। उन्होंने थिएटर के बाद टीवी और फिर फिल्मों की ओर रुख किया।

मिथिलेश चतुर्वेदी का परिवार (Mithilesh Chaturvedi Family)

Mithilesh Chaturvedi 3

कौन हैं मिथिलेश चतुर्वेदी? जिन्होंने सलमान खान से लेकर रितिक रोशन संग खूब किया काम, ये फिल्में रह गईं अधूरी


मिथिलेश के परिवार के बारे में ज्यादा जानकारी तो नहीं मिलती है। उनकी एक बेटी है निहारिका चतुर्वेदी। निहारिका की शादी हो चुकी है और उनके पति के नाम आशीष चतुर्वेदी है।

(Mithilesh Chaturvedi TV Show)
90 दशक से मिथिलेश चतुर्वेदी लगातार इंडस्ट्री में एक्टिव रहे। उनका एक पॉपुलर सीरियल रहा है नीली छतरी वाले। ये एक कॉमेडी शो रहा जिसमें उन्होंने आत्माराम चौबे का किरदार निभाया। ये शो काफी पॉप्युलर रहा है।

‘स्कैम 1992’ में मिथिलेश चतुर्वेदी (Scam 1992)

Mithilesh Chaturvedi 4

कौन हैं मिथिलेश चतुर्वेदी? जिन्होंने सलमान खान से लेकर रितिक रोशन संग खूब किया काम, ये फिल्में रह गईं अधूरी


हर्षद मेहता पर बनी सीरीज स्कैम 1992 काफी हिट प्रोजेक्ट रहा। इसमें प्रतीक गांधी, श्रिया और सतीक कौशिक के साथ मिथिलेश चतुर्वेदी भी अहम रोल में थे।

ये फिल्में रह गईं अधूरी (Mithilesh Chaturvedi Incomolete Movies)
मिथिलेश चतुर्वेदी के चले जाने से उनके साइन किए और कुछ शूट किए प्रोजेक्ट भी अधर में रह गए। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, वह बांछड़ा-जर्नी ऑफ ए प्रॉस्टिट्यूट और फिजा में तपिश जैसे फिल्में अधूरी रह गई। बांछड़ा प्री-प्रॉडक्शन में थी तो फिजा पोस्ट प्रॉडक्शन में थी। दोनों ही फिल्मों पर काम चल रहा था लेकिन ये पूरी नहीं हो पाई।

Mithilesh Chaturvedi Death: ‘कोई मिल गया’ एक्टर मिथिलेश चतुर्वेदी का निधन, कार्डियक अरेस्ट ने ली जानSarath Chandran Death: मलयालम एक्टर सरथ चंद्रन की 37 की उम्र में मौत, पुलिस को सुसाइड की आशंका
Mithilesh Chaturvedi की फिल्मोग्राफी
साल 1997 में वह पहली बार भाई भाई में नजर आए। इसके बाद वह रितिक रोशन की कोई मिल गया और कृष जैसी फिल्मों में नजर आए तो फिर सलमान खान की रेडी जैसी फिल्मों में भी काम किया। इसके अलावा सत्या, ताल, फिजा, गदर एक प्रेम कथा, अशोका द ग्रेट, रोड, गांधी माय फादर, हल्ला बोल, रेडी, माय फ्रेंड, अर्जुन पटियाला, शाहिद कपूर की फटा पोस्टर निकला हीरो, मोहल्ला अस्सी आदि बड़ी फिल्मों में वह नजर आए।

image Source

Enable Notifications OK No thanks