दिल्ली कैपिटल्स प्लेऑफ में क्यों नहीं पहुंच पाई? ऋषभ पंत बोले-रणनीति और बेहतर हो सकती थी


नई दिल्ली. मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) से पांच विकेट से हारकर आईपीएल से बाहर हुई दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत ने कहा कि उनकी टीम को बेहतर रणनीति और उस पर बेहतर अमल करने की जरूरत थी. पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली ने सात विकेट पर 159 रन बनाये जो मुंबई ने पांच गेंद बाकी रहते बना डाले. दिल्ली की हार से रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की लॉटरी खुल गई और आरसीबी प्लेऑफ में पहुंचने वाली चौथी टीम बनी.

पंत ने मैच के बाद कहा ,‘‘मैच में अधिकांश समय हम अच्छी स्थिति में थे लेकिन उस स्थिति में पहुंचकर हमने पकड़ ढीली कर दी. पूरे टूर्नामेंट में ऐसा होता आया है. बात दबाव की नहीं बल्कि रणनीति बेहतर होने और उस पर बेहतर अमल की है.’’ उन्होंने कहा, “पूरे टूर्नामेंट में इसकी कमी खली है. हमने अपनी गलतियों से सबक ले लिया है और अगले साल मजबूत टीम के रूप में वापिस आएंगे.’’

मुंबई के बल्लेबाज टिम डेविड के विकेट के पीछे लपके जाने पर डीआरएस नहीं लेने के बारे में उन्होंने कहा, ‘‘मुझे लगा था कि गेंद बल्ले से लगी है लेकिन सर्कल में खड़े सभी लोग इसे लेकर आश्वस्त नहीं थी. मैंने पूछा कि क्या करना है और आखिर में रिव्यू नहीं लेने का फैसला किया.’’

रोहित शर्मा ने आरसीबी को कहा- ऑल द बेस्ट तो विराट कोहली ने मुंबई इंडियंस से ‘मिलाए हाथ’

IPL 2022 Playoffs: प्लेऑफ की लाइन-अप तय, जानें कब, कहां और किसके बीच खेले जाएंगे मुकाबले

रिव्यू नहीं लेने का फैसला दिल्ली पर भारी पड़ी और जो टिम डेविड 0 पर आउट हो सकते थे. उन्हें बड़ा जीवनदान मिला और इस बल्लेबाज ने 10 और गेंद खेली और 34 रन ठोककर दिल्ली के प्लेऑफ में पहुंचने के अरमान को पूरा नहीं होने दिया. दिल्ली को यह गलती लंबे वक्त तक याद रहेगी.

टिम डेविड ने अगर बल्लेबाजी से दिल्ली के सपनों को तोड़ा, तो वही काम गेंद से जसप्रीत बुमराह ने किया. उन्होंने धीमे विकेट पर भी 4 ओवर में 25 रन देकर 3 विकेट झटके. उन्होंने पृथ्वी शॉ, मिचेल मार्श और रॉवमैन पॉवेल जैसे खतरनाक बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई.

Tags: Delhi Capitals, IPL 2022, Mumbai indians, Rishabh Pant, Royal Challengers Bangalore

image Source

Enable Notifications OK No thanks