IPL को ICC की FTP में शामिल किए जाने के प्रस्ताव से पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड क्यों बौखलाया? जानिए सबकुछ


कराची. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल (ICC) के अगले फ्यूचर टूर प्रोग्राम ( FTP) कैलेंडर में आईपीएल को ढाई महीने की विंडो दिए जाने के प्रस्ताव पर बाकी बोर्ड से बात करेगा क्योंकि उसका मानना है कि कई अंतरराष्ट्रीय सीरीज पर इसका विपरीत असर पड़ेगा. बीसीसीआई सचिव जय शाह (Jay Shah) ने पीटीआई से खास बातचीत में कहा था कि 2024 से 2031 के एफटीपी चक्र में आईपीएल के लिए ढाई महीने का विंडो रहेगा.

शाह ने कहा था , ‘अगले एफटीपी चक्र से आईपीएल के लिए ढाई महीने का विंडो रहेगा ताकि सभी शीर्ष अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर इसमें खेल सके. हमने दूसरे बोर्ड और आईसीसी से भी इस पर बात की है.’ पीसीबी का मानना है कि मामले पर चर्चा की जरूरत है.

यह भी पढ़ें:राहुल त्रिपाठी को पहली बार टीम इंडिया में मिला मौका… बोले- यह सपने के सच होने जैसा है

‘पहली बार मेरे मन में संन्यास का विचार उस समय आया जब राहुल द्रविड़ ने क्रिकेट को अलविदा कहा था’

‘क्रिकेट में पैसा आते देखना अच्छा है लेकिन…’
पीसीबी के एक सूत्र ने कहा , ‘आईसीसी बोर्ड की बैठक बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों के दौरान जुलाई में होगी और इस मसले पर बात की जाएगी.’ पीसीबी अधिकारी ने कहा कि क्रिकेट में पैसा आते देखना अच्छा है लेकिन आईपीएल के लिए हर साल शीर्ष क्रिकेटरों को पूरी तरह से बुक करने की बीसीसीआई की योजना का अंतरराष्ट्रीय द्विपक्षीय श्रृंखलाओं पर विपरीत असर पड़ेगा.

2008 के बाद से पाकिस्तानी खिलाड़ियों की एंट्री नहीं
मुंबई पर 2008 के आतंकी हमले के बाद से पाकिस्तानी खिलाड़ियों को आईपीएल में शामिल नहीं किया गया है. आईपीएल के पहले एडिशन में सलमान बट, शाहिद अफरीदी, शोएब अख्तर, कामरान अकमल और सोहैल तनवीर खेले थे.

Tags: BCCI, ICC, IPL, Jay Shah, Pakistan Cricket Board, Pcb, PCB Chairman

image Source

Enable Notifications OK No thanks