Nykaa के शेयर में लगातार बिकवाली क्यों? ऑल टाइम लो पर स्टॉक का भाव, अब क्या करें निवेशक?


हाइलाइट्स

शुक्रवार को स्टॉक में 6 फीसदी से ज्यादा की गिरावट देखने को मिली.
Nykaa का प्री-आईपीओ इन्वेस्टर का लॉक इन पीरियड 10 नवंबर को खत्म होने वाला है.
ब्रोकरेज हाउस ने शेयर पर दिए 1365 और 1780 के बड़े टारगेट दिए हैं.

मुंबई. Nykaa के शेयर आज पहली बार 1,000 रुपये से नीचे चले गए है. शुक्रवार को आखिरी कारोबारी सत्र में इस स्टॉक में 6 फीसदी से ज्यादा की गिरावट देखने को मिली. एनएसई पर यह स्टॉक टूटकर 983.55 रुपये के स्तर पर बंद हुआ. पिछले कुछ दिनों से स्टॉक में भारी बिकवाली हुई, जिससे इसका भाव लगातार नीचे जा रहा है.

Nykaa का प्री -आईपीओ इन्वेस्टर का लॉक इन पीरियड 10 नवंबर को खत्म होने वाला है. मनी कंट्रोल की खबर के अनुसार, जेएम फाइनेंशियल का कहना है कि Nykaa के करीब 67 फीसदी या 31.9 करोड़ शेयर लॉक इन एक्सपायरी के दिन खुलेंगे. कई बड़े निवेशक 10 नवंबर को लॉक इन पीरियड खत्म होने के बाद अपने शेयर बेच सकेंगे.

Multibagger Stock- इस स्‍टॉक ने दिया सब्र का मीठा फल, 3 साल में 4 गुना कर दिए पैसे

बड़े निवेशकों की बिकवाली से टूटा स्टॉक
दरअसल Nykaa के 12 फीसदी से ज्यादा शेयर होल्डर्स 100 गुना रिटर्न पर बैठे हैं. इसलिए कुछ मार्केट एनालिस्ट का कहना है कि ऐसे निवेशक नायका में अपनी पोजिशन कुछ हल्की करने के लिए बिकवाली कर सकते हैं ताकि पोर्टफोलियो को डायवर्सीफाई किया जा सके. वहीं, विदेशी निवेशक शेयर में पहले से इस शेयर को बेच रहे हैं.

हालांकि, ज्यादातर एनालिस्ट का मानना है कि नायका में हुई यह बिकवाली अचानक हुई है लेकिन कंपनी की लॉन्ग टर्म स्टोरी मजबूती है. आगे चलकर यह स्टॉक शानदार रिटर्न देगा. वे लोग जिनके पास पहले से नायका के शेयर हैं वे और स्टॉक को खरीदकर प्राइस एवरेज कर सकते हैं. वहीं, नये निवेशकों को भी इस स्टॉक में खरीदी शुरू कर देनी चाहिए.

ब्रोकरेज हाउस ने दिए बड़े टारगेट
नोमुरा के एनालिस्ट कपिल सिंह का कहना है कि Nykaa में आगे बेहतर ग्रोथ की संभावनाएं दिख रही है. ब्रोकरेज हाउस ने लंबी अवधि के लिए Nykaa के शेयर में 1365 रुपये का लक्ष्य दिया है. मौजूदा भाव से इस शेयर में 40 फीसदी की बढ़त देखने को मिल सकती है.

वहीं, ब्रोकरेज हाउस जेएम फाइनेंशियल ने Buy रेटिंग के साथ इस स्टॉक पर 1,780 रुपये का लक्ष्य दिया है. ब्रोकरेज हाउस का मानना है कि यह टारगेट अगले साल सितंबर तक हासिल हो जाएगा. शॉर्ट टर्म में आने वाली किसी भी गिरावट में इस स्टॉक को लंबी अवधि के नजरिए के साथ खरीदा जाना चाहिए.

Tags: Business news, Stock market

image Source

Enable Notifications OK No thanks