सिर्फ 56,473 रुपये में घर ला सकते हैं Toyota की ये SUV, हाइब्रिड इंजन के साथ देती है तगड़ा माइलेज


हाइलाइट्स

अर्बन क्रूजर हायराइडर की शुरुआती कीमत 10.48 लाख रुपये है.
एसयूवी का 2WD NEO DRIVE वेरिएंट सब्सक्रिप्शन स्कीम में उपलब्ध है.
अर्बन क्रूजर हायराइडर एसयूवी 20 kmpl से ज्यादा का माइलेज देती है.

नई दिल्ली. भारत में कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में आने वाली टोयोटा की अर्बन क्रूजर हायराइडर एसयूवी को महज 56,473 रुपये प्रति महीने की कीमत पर घर लाया जा सकता है. जापानी कार निर्माता ने सब्सक्रिप्शन मॉडल के तहत अपने बेड़े के हिस्से के रूप में HyRyder को शामिल किया है, जिसके तहत खरीदे बिना ही हाइब्रिड एसयूवी को घर लाया जा सकता है. टोयोटा ने त्योहारी सीजन से ठीक पहले सितंबर में भारत में अर्बन क्रूजर हायराइडर को 10.48 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया था.

HyRyder SUV का ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ 2WD NEO DRIVE वेरिएंट सब्सक्रिप्शन स्कीम में उपलब्ध है. इसकी कीमत 17.09 लाख रुपए एक्स शोरूम है और टॉप मॉडल में से एक है. टोयोटा इस वेरिएंट को अपने कार लीजिंग प्लेटफॉर्म माइल्स के जरिए पेश कर रही है. इस योजना के तहत, कोई व्यक्ति एक साल के लिए HyRyder SUV को घर ले जा सकता है. इसे मैक्सिमम 4 साल के लिए खरीदा जा सकता है. इसके अलावा कोई भी यात्रा करने के लिए चुनी गई दूरी के आधार पर एसयूवी घर ले जा सकता है. इसमें साल में 12,000 किलोमीटर से सालाना 24,000 किलोमीटर तक एसयूवी चलना जरूरी है.

ये भी पढ़ें- ये 3 कंपनियां लॉन्च करने जा रही हैं 5 CNG Cars, देखें आपके लिए है कौन सी बेहतर

कितने रुपये करना होंगे खर्च
किराए पर ली गई अर्बन क्रूजर HyRyder SUV को घर ले जाने के लिए सब्सक्रिप्शन फीस या मंथली फीस एसयूवी को पास रखने और यात्रा की दूरी के कॉम्बिनेशन पर निर्भर करेगी. अगर को 12,000 किमी से ज्यादा ट्रैवल के लिए एक साल के सब्सक्रिप्शन के लिए एसयूवी लेता है तो उसे हर महीने करीब 56,473 रुपये देने होंगे. अगर कोई इसे चार साल तक रखने का ऑप्शन चुनता है और हर साल 24,000 किलोमीटर से ज्यादा ड्राइव नहीं करता है तो यह दर घटकर ₹47,729 प्रति माह हो जाता है.

बेहद शानदार है माइलेज
HyRyder SUV का V AT NEO DRIVE वेरिएंट 1.5-लीटर, 4 सिलेंडर K15C सीरीज पेट्रोल इंजन और माइल्ड हाइब्रिड पावरट्रेन के साथ आता है. यह अधिकतम 102 bhp की पावर और 137 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है. ट्रांसमिशन के लिए इसमें 6 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया गया है. यह 20 kmpl से  ज्यादा का माइलेज देता है.  यह एसयूवी  Hyundai Creta, Kia Seltos, Maruti Suzuki Grand Vitara, Skoda Kushaq, Volkswagen Taigun और Tata Harrier जैसी कॉम्पैक्ट SUVs को टक्कर देती है.

Tags: Auto News, Autofocus, Automobile, Car Bike News

image Source

Enable Notifications OK No thanks