WI vs ENG 1st Test: जॉनी बेयरस्टो के शतक से शुरुआती झटकों से उबरा इंग्लैंड


सेंट जोंस. स्टार बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो (Jonny Bairstow) के शतक से इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के पहले टेस्ट मैच (WI vs ENG 1st Test) में वापसी की. मेहमान टीम ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक तक 6 विकेट पर 268 रन बना लिए. एक समय इंग्लैंड टीम के 4 विकेट मात्र 48 रन पर गिर गए थे लेकिन फिर ऑलराउंडर बेन स्टोक्स (Ben Stokes) और बेयरस्टो ने मिलकर पारी को संभाला और टीम को 100 रन के पार पहुंचाया. हालांकि स्टोक्स 95 गेंदों पर 36 रन बनाकर आउट हो गए और टीम को 5वां झटका 115 के स्कोर पर लगा.

इंग्लैंड का शीर्षक्रम बुरी तरह लड़खड़ा गया और 16 ओवर के भीतर उसके 4 बल्लेबाज पवेलियन में थे. इसके बाद जॉनी बेयरस्टो और बेन स्टोक्स ने टीम को संकट से निकाला. दोनों ने 67 रन की साझेदारी करके टीम को मजबूती दी और वापसी के लिए राह तैयार की. बेयरस्टो ने फिर विकेटकीपर बल्लेबाज बेन फोक्स के साथ 99 रन की साझेदारी करते हुए इंग्लैंड को 200 रन के पार पहुंचाया. उन्होंने फिर अपना 8वां टेस्ट शतक पूरा किया.

इसे भी देखें, विराट कोहली के लिए शतक नहीं… जरूरी हो गए हैं 43 रन, नहीं बने तो फिर जाएगा 6 साल की मेहनत पर पानी

पहले दिन का खेल समाप्त होने पर बेयरस्टो 216 गेंद में नौ चौकों की मदद से 109 रन बनाकर खेल रहे थे. उन्होंने क्रिस वोक्स के साथ 54 रन की अटूट साझेदारी कर ली है. वोक्स 24 रन बनाकर क्रीज पर जमे हैं. वेस्टइंडीज के लिए तेज गेंदबाज जेसन होल्डर ने 16 ओवर में 15 रन देकर 2 विकेट लिए. उन्होंने अपने स्पेल में 9 मेडन ओवर डाले.

जेडेन सील्स ने स्टोक्स और क्राउली के विकेट लिए जबकि केमार रोच ने जो रूट और एलेक्स लीस को पवेलियन भेजा. रूट ने बल्लेबाजों की अनुकूल पिच पर टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया लेकिन वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाजों का सामना उनके बल्लेबाज नहीं कर सके. 4 ओवर के भीतर सलामी बल्लेबाज लीस और जैक क्राउली आउट हो गए.

कप्तान जो रूट के आउट होने के समय स्कोर 27 रन था और डैन लॉरेंस के विकेट के समय स्कोर चार विकेट पर 48 रन हो गया. इसके बाद बेयरस्टो और स्टोक्स ने कुछ देर संभलकर खेला. स्टोक्स 95 गेंद में 36 रन बनाकर आउट हुए, जिन्होंने अपनी पारी में 4 चौके लगाए. वहीं फोक्स ने 87 गेंद में 8 चौकों की मदद से 42 रन बनाए.

Tags: Chris Woakes, Cricket news, England vs west indies, Jason Holder, Jonny Bairstow

image Source

Enable Notifications OK No thanks