क्या अभी नहीं बनेगी ‘केजीएफ-3’? डायरेक्टर प्रशांत नील ने फ्रैंचाइज को लेकर कही यह बात


‘केजीएफ 1’ और ‘केजीएफ 2’ की ब्लॉकबस्टर सफलता के बाद से ही फैंस इस फ्रैंचाइज के तीसरे पार्ट यानी KGF-3 का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। फैंस की एक्साइमेंट तबसे और ज्यादा बढ़ गई जब KGF-2 के आखिर में तीसरे पार्ट की छोटी-सी झलक दिखाई गई। तभी से ट्विटर पर केजीएफ-3 ट्रेंड करने लगा। कुछ समय पहले फिल्म के प्रड्यूसर विजय किर्गंदुर ने एक इंटरव्यू में बताया था कि KGF 3 की शूटिंग इस साल अक्टूबर-नवंबर में शुरू होगी और इसे 2024 में रिलीज किया जाएगा। लेकिन अब डायरेक्टर प्रशांत नील का कुछ और ही कहना है। प्रशांत नील ने कहा कि तीसरा पार्ट बनेगा, पर इससे पहले एक लंबा ब्रेक लिया जाएगा।

प्रशांत नील ने KGF 3 को लेकर कही यह बात

Prashanth Neel ने Galatta Plus यूट्यूब चैनल को दिए एक इंटरव्यू में KGF-3 को लेकर बात की और बताया कि इसे बनाए जाने की पूरी संभावना है और पहले व दूसरे पार्ट की सक्सेस के बाद तीसरा पार्ट लाना जरूरी भी हो गया है। प्रशांत नील ने कहा, ‘चैप्टर 3 जरूर बनेगा। इसलिए भी क्योंकि इसकी डिमांड है। लोगों ने केजीएफ की दुनिया को प्यार दिया है तो हम इस फ्रैंचाइज को भी जारी रखेंगे। पता नहीं कब पर हमें इसे आगे बढ़ाएंगे।’

KGF Chapter 2 पर करण जौहर के तीखे वार, बोले- गैंगस्टर की कहानी बॉलिवुड दिखाता तो पहले बैन होते, फिर हमें मार दिया जाता

अभी नहीं बनेगी KGF 3, लेंगे लंबा ब्रेक
प्रशांत नील ने आगे बताया कि ‘केजीएफ-3’ की कहानी को लेकर उनके पास आइडिया है और ये आइडिया बहुत पहले से है। प्रशांत नील ने कहा कि वह अभी फिलहाल एक लंबा ब्रेक लेना चाहते हैं और बाद में इसे जरूर बनाएंगे। वहीं फिल्म के प्रड्यूसर विजय किर्गंदुर ने ‘दैनिक भास्कर’ को दिए एक इंटरव्यू में कहा था कि मेकर्स की प्लानिंग KGF को मार्वल यूनिवर्स के रूप में आगे बढ़ाने की है, जिसमें अन्य बड़े फिल्म ऐक्टर्स को भी जोड़ा जाएगा, जो ऐक्शन करने में माहिर हैं। लेकिन फिल्म के एक्जीक्यूटिव प्रड्यूसर कार्तिक गोडा ने प्रोडक्शन हाउस की तरफ से एक स्टेटमेंट जारी कर कहा था कि KGF-3 अभी शुरू करने का कोई प्लान नहीं है।

पढ़ें: KGF 3 को Marvel Universe जैसी फ्रेंचाइज बनाने की है तैयारी, अक्टूबर में शूटिंग शुरू करेंगे ‘रॉकी भाई’

क्या KGF-2 का सीक्वल है ‘सालार’?
अब जब खुद प्रशांत नील ने कह दिया है कि KGF 3 बनाने से पहले एक लंबा ब्रेक होगा तो जाहिर है कि फैंस को इस फिल्म के लिए लंबा इंतजार करना पड़ सकता है। प्रशांत नील अभी अपनी अन्य फिल्म ‘सालार’ में बिजी हैं, जिसमें प्रभास लीड रोल में हैं। यह फिल्म 2023 में रिलीज होगी। ‘सालार’ को लेकर ऐसी चर्चा है कि यह ‘केजीएफ 2’ का सीक्वल है यानी उसके आगे की कहानी है, जो बाद में ‘केजीएफ 3’ से जुड़ेगी। लेकिन प्रशांत नील ने इससे इनकार किया। उन्होंने इतना जरूर कहा कि उनकी हर फिल्म में Ugramm का थोड़ा-बहुत शेड जरूर दिखेगा, क्योंकि वही उनका फिल्म बनाने का स्टाइल है।

पढ़ें: KGF 3 Trends on Twitter: कब आएगी ‘रॉकी भाई’ यश की ‘केजीएफ 3’? डायरेक्टर प्रशांत नील ने बता डाला

यश की KGF 3 की टोटल कमाई
42 वर्षीय प्रशांत नील ने 2014 में Ugramm नाम की फिल्म से डायरेक्शन में डेब्यू किया था। तब से लेकर अब तक वह 5 फिल्में डायरेक्ट कर चुके हैं। इनमें से अभी तक 3 रिलीज हुई हैं जो ब्लॉकबस्टर रहीं। ‘केजीएफ’ में ऐक्टर यश रॉकी भाई के किरदार में नजर आए। इस फ्रैंचाइज ने यश को ‘नैशनल हीरो’ बना दिया। ‘केजीएफ 2’ ने कमाई के कई रिकॉर्ड ब्रेक किए। 14 अप्रैल को रिलीज हुई KGF 2 ने 48 दिन के अंदर वर्ल्डवाइड 1239.92 करोड़ रुपये की कमाई की। यह फिल्म अब ओटीटी प्लेटफॉर्म अमेजन प्राइम वीडियो पर भी रिलीज हो चुकी है।

image Source

Enable Notifications OK No thanks