विंडोज़ 11 एसई लैपटॉप स्कूलों में क्रोमबुक पर ले जाने के लिए आते हैं


माइक्रोसॉफ्ट के क्रोम ओएस प्रतियोगी, विंडोज 11 एसई, मुट्ठी भर लैपटॉप पर अपना रास्ता बना रहा है। नवंबर में विंडोज 11 एसई का विवरण देने के बाद, माइक्रोसॉफ्ट के ओईएम पार्टनर अब स्कूलों और छात्रों के लिए वैश्विक स्तर पर डिवाइस उपलब्ध कराना शुरू कर रहे हैं। Acer, Asus, Dell, Dynabook, Lenovo, HP, और JP.IK ने सभी Windows 11 SE लैपटॉप बनाए हैं, जिनमें Fujitsu और Positivo के डिवाइस इस साल के अंत में आ रहे हैं।

विंडोज 11 एसई केवल नए कम लागत वाले उपकरणों पर और केवल स्कूलों और शिक्षा ग्राहकों के लिए उपलब्ध होगा। यह वास्तव में शिक्षा के क्षेत्र में Chromebook से मुकाबला करने के लिए डिज़ाइन किया गया है, और इसे Microsoft Edge, Office और Microsoft की क्लाउड-आधारित सेवाओं के लिए अनुकूलित किया गया है। विंडोज 11 एसई केवल माइक्रोसॉफ्ट ऐप्स तक ही सीमित नहीं है, हालांकि ज़ूम और क्रोम दोनों ऐप के अधिकृत चयन के हिस्से के साथ आईटी व्यवस्थापक इंस्टॉल कर सकते हैं। माइक्रोसॉफ्ट ने विंडोज 11 एसई को भी सरल बना दिया है, इसलिए ऐप्स हमेशा फुलस्क्रीन चलते हैं, स्नैप लेआउट का उपयोग करके मल्टीटास्किंग को केवल साइड-बाय-साइड तक कम कर दिया गया है, और विजेट्स सेक्शन को हटा दिया गया है।

एसर के विंडोज 11 एसई लैपटॉप में स्टायलस सपोर्ट शामिल है।
छवि: माइक्रोसॉफ्ट

हार्डवेयर के मामले में, आने वाले हफ्तों में कई तरह के लैपटॉप उपलब्ध होंगे। अधिकांश ओईएम मौजूदा कम लागत वाले उपकरणों को विंडोज 11 एसई प्रीइंस्टॉल्ड के साथ शिप करने के लिए फिर से तैयार कर रहे हैं। एसर अपने मौजूदा ट्रैवलमेट स्पिन बी3 लैपटॉप को विंडोज 11 एसई के साथ अपडेट कर रहा है। 11.6 इंच के डिवाइस में बूंदों से बचाने के लिए शॉक-एब्जॉर्बेंट बंपर शामिल हैं और यहां तक ​​कि स्पिलेज के लिए कीबोर्ड के लगभग ड्रेनेज भी हैं। Intel Pentium Silver या Celeron प्रोसेसर, TravelMate Spin B3 को शक्ति प्रदान करेगा, जो कि Windows 11 SE लैपटॉप के बीच काफी सामान्य प्रोसेसर विकल्प हैं।

आसुस का अपना अद्भुत नाम BR1100F लैपटॉप है जिसमें 360-डिग्री हिंज, स्टाइलस सपोर्ट वाला टचस्क्रीन डिस्प्ले और एक रबर बम्पर और स्पिल-प्रतिरोधी कीबोर्ड शामिल है। डेल ने अपने पर 11 इंच के डिस्प्ले का विकल्प चुना है अक्षांश 3120 लैपटॉप, एक त्वरित चार्जिंग सुविधा के साथ जो मालिकों को एक घंटे में लगभग 80 प्रतिशत चार्ज करने देती है। यह उन स्कूलों में उपयोगी है जहां उपकरणों को चार्ज रखने की कोशिश लैपटॉप के साथ आधा संघर्ष है।

डायनाबूक (जिसे पहले तोशिबा के नाम से जाना जाता था) अपने मौजूदा पर विंडोज 11 एसई भेज रहा है E10 लैपटॉप श्रृंखला11.6 इंच के एचडी डिस्प्ले, इंटेल सेलेरॉन प्रोसेसर और सॉलिड स्टेज स्टोरेज के साथ। कीबोर्ड स्पिल-रेसिस्टेंट है और इस कॉम्पैक्ट लैपटॉप को बैकपैक के अंदर आसानी से फिट होने के लिए डिज़ाइन किया गया है।

एचपी के पास केवल बड़े विंडोज 11 एसई लैपटॉप में से एक है।
छवि: माइक्रोसॉफ्ट

एचपी का नया प्रोबुक फोर्टिस 14-इंच जी9 नोटबुक बड़े डिस्प्ले वाले एकमात्र विंडोज 11 एसई लैपटॉप में से एक है। 14 इंच के डिवाइस में इंटेल सेलेरॉन प्रोसेसर, 4GB रैम और 128GB SSD शामिल है। एचपी में 11 इंच का छोटा प्रो x360 मॉडल भी है जो विंडोज 11 एसई द्वारा संचालित है।

जेपी आईके का विंडोज 11 एसई लैपटॉप सिर्फ 219 डॉलर से शुरू होता है। Leap T304 में 11.6-इंच (1366 x 768) डिस्प्ले, 4GB RAM, 128GB SSD और यहां तक ​​कि एक रोटेटेबल 2-मेगापिक्सेल वेब कैमरा है। लेनोवो भी इसका पुन: उपयोग कर रहा है मौजूदा 100w, 300w, 500w और 14w लैपटॉप विंडोज 11 एसई के साथ।

माइक्रोसॉफ्ट में डिवाइस पार्टनर सेल्स के कॉरपोरेट वाइस प्रेसिडेंट निकोल डेजेन कहते हैं, “हमारे पार्टनर विंडोज 11 एसई डिवाइसेज का एक व्यापक पोर्टफोलियो बना रहे हैं, जो अब विश्व स्तर पर उपलब्ध होना शुरू हो रहे हैं।” “इस साल कई और विंडोज 11 एसई डिवाइस आ रहे हैं, जिनमें फुजित्सु और पॉज़िटिवो से रिलीज़ शामिल हैं।”

माइक्रोसॉफ्ट ने अपना खुद का $249 सर्फेस लैपटॉप एसई भी बनाया है, जो कंपनी का पहला सच्चा क्रोमबुक प्रतियोगी है। सरफेस लैपटॉप एसई इस साल की शुरुआत में उपलब्ध होने पर विशेष रूप से स्कूलों और छात्रों को बेचा जाएगा।

Source link

Enable Notifications OK No thanks