World Test Championship Table: वेस्टइंडीज ने 2 डब्ल्यूटीसी अंक गंवाए, 8वें स्थान पर खिसका


दुबई. वेस्टइंडीज की टीम को इंग्लैंड के खिलाफ एंटीगा में ड्रॉ रहे पहले टेस्ट (WI vs ENG 1st Test) में धीमी ओवरगति के कारण 2 अंक गंवाने पड़े. इस तरह विंडीज टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की तालिका (WTC Points Table) में 8वें स्थान पर खिसक गई. क्रेग ब्रैथवेट की अगुवाई वाली टीम निर्धारित समय के भीतर 2 ओवर पीछे रह गई थी. वेस्टइंडीज की टीम को मैच फीस का 40 प्रतिशत जुर्माना भरना पड़ा. अब टीम 9 टीमों की अंकतालिका में आठवें स्थान पर है.

इस तालिका में ऑस्ट्रेलिया फिलहाल टॉप पर है जिसका जीत प्रतिशत 77 से भी ज्यादा का है. उसने अभी तक सीजन में एक भी टेस्ट मैच नहीं हारा है. वहीं, दूसरे नंबर पर पाकिस्तान और तीसरे पर दक्षिण अफ्रीका है. भारत 58.33 के जीत प्रतिशत के साथ चौथे नंबर पर है.

इसे भी देखें, रोहित शर्मा बोले- ऋषभ पंत मिनटों में बदल सकते हैं मैच, उन्हें वैसे ही स्वीकार करने को तैयार

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के मौजूदा सीजन में वेस्टइंडीज को पहली बार धीमी ओवरगति के कारण नुकसान उठाना पड़ा है. भारत को 3 अंक और 9वें स्थान पर काबिज इंग्लैंड को अब तक 10 मैचों में 10 अंक गंवाने पड़े थे. डब्ल्यूटीसी नियमों के तहत किसी भी टीम को धीमी ओवरगति की दशा में हर ओवर पर डब्ल्यूटीसी का एक अंक और मैच फीस का 20 प्रतिशत गंवाना पड़ेगा.

Tags: Cricket news, West indies, World test championship, WTC

image Source

Enable Notifications OK No thanks