जो रूट शॉर्ट ऑफ लैंग्थ गेंद पर हुए गलतफहमी का शिकार… स्टंप को कवर करने की कोशिश में हो गए बोल्ड, देखें VIDEO


नई दिल्ली. जो रूट (Joe Root) की कप्तानी वाली इंग्लैंड की टेस्ट टीम इस समय वेस्टइंडीज (England tour of West Indies) के दौरे पर है. दोनों टीमों के बीच मंगलवार (8 मार्च ) से सीरीज का पहला टेस्ट मैच एंटीगा के विवयन रिचर्ड्स स्टेडियम में खेला जा रहा है. पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लिश टीम ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक 6 विकेट पर 268 रन बना लिए थे. जॉनी बेयरस्टो (Jonny Bairstow) 109 रन बनाकर नाबाद हैं वहीं क्रिस वोक्स (Chris Woakes) 24 रन बनाकर बेयरस्टो का साथ निभा रहे हैं. पहली पारी में जो रूट कुछ खास कमाल नहीं कर पाए, और 13 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. रूट पेसर केमार रोच (Kemar Roach) की शॉर्ट ऑफ लैंग्थ गेंद को छोड़ने की कोशिश में अपना विकेट गंवा बैठे.

इंग्लैंड की पारी का 9वां ओवर केमार रोच लेकर आए. रोच ने ओवर की दूसरी गेंद शॉर्ट ऑफ लैंग्थ डाली. रूट को लगा कि गेंद विकेट के ऊपर से निकल जाएगी, इसलिए उन्होंने बैकफुट पर जाकर सिर्फ स्टंप को कवर करने का प्रयास किया. लेकिन अंग्रेज कप्तान यहां गच्चा खा गए. रोच की गेंद ऑफ स्टंप के ऊपर लगी और रूट बोल्ड हो गए. दाएं हाथ के बल्लेबाज रूट ने 14 गेंदों पर 3 चौकों की मदद से 13 रन बनाए. इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एशेज सीरज के 5 टेस्ट मैचों में भी रूट कुछ खास कमाल नहीं कर सके थे.

यह भी पढ़ें:IND vs PAK World Cup: भारत ने खत्म किया मियांदाद का करियर, जडेजा ने वकार को दिन में दिखाए तारे

IPL 2022: केएल राहुल की लखनऊ सुपर जॉयंट्स में पावर हिटर्स की भरमार… ये है टीम की ताकत और कमजोरी

बेयरस्टो ने पारी को संभाला
टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला करने वाली इंग्लिश टीम की शुरुआत बेहद खराब रही. 115 रन के कुल स्कोर पर उसकी आधी टीम पवेलियन लौट चुकी थी. इसके बाद जॉनी बेयरस्टो ने पारी को संभाला. बेयरस्टो ने बेन स्टोक्स के साथ मिलकर 5वें विकेट के लिए 67 रन की साझेदारी की जबकि बेन फोक्स के साथ मिलकर छठे विकेट पर 99 रन जोड़े. क्रिस वोक्स के साथ बेयरस्टो की 7वें विकेट के लिए 54 रन की साझेदारी हो चुकी है.

India Women vs New Zealand Women Live Streaming: भारत बनाम न्यूजीलैंड मुकाबले को ऐसे देख सकते हैं लाइव

सलामी बल्लेबाज एलेक्स लीस 4 रन बनाकर आउट हुए वहीं जैक क्राउली को 8 रन के निजी स्कोर पर जेडन सिल्स ने जोशुआ डि सिल्वा के हाथों कैच कराया. डेनियल लॉरेंस चौथे विकेट के रूप में आउट हुए जिन्हें जेसन होल्डर की गेंद पर ब्लैकवुड ने कैच किया. लॉरेंस ने 20 रन का योगदान दिया. बेन स्टोक्स ने 95 गेंदों पर 36 रन की पारी खेली वहीं बेन फोक्स 87 गेंदों पर 42 रन बनाकर आउट हुए. विंडीज की ओर से रोच, सिल्स और होल्डर ने अभी तक 2-2 विकेट चटकाए हैं.

Tags: England cricket team, England vs west indies, Joe Root, Kemar Roach, West Indies Cricket Team



image Source

Enable Notifications OK No thanks