IND vs WI 2nd T20: जानिए, भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरे टी20 में मौसम और पिच का कैसा रहेगा मिजाज


नई दिल्ली. भारत और वेस्टइंडीज (India vs West Indies T20) के बीच 3 मैचों की सीरीज का दूसरा टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच शुक्रवार को कोलकाता के ऐतिहासिक ईडन गार्डंस स्टेडियम में खेला जाएगा. टीम इंडिया इस मुकाबले के जीतकर सीरीज अपने नाम करना चाहेगी, वहीं मेहमान विंडीज की कोशिश बराबरी करने की होगी. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुआई वाली भारतीय टीम ने पहले टी20 मैच में कायरन पोलार्ड (Kieron Pollard) की कप्तानी वाली विंडीज टीम को 6 विकेट से हराया था.

पहले टी20 में टीम इंडिया की ओर से प्लेइंग इलेवन में 2 लेग स्पिनर्स खेले थे. रवि बिश्नोई ने इस मैच के जरिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया था. कप्तान रोहित शर्मा ने बिश्नोई के साथ अनुभवी लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल पर विश्वास जताया था. बिश्नोई ने डेब्यू मैच में अपनी लेग स्पिन गेंदबाजी से प्रभावित किया था. उन्होंने इस मैच में 17 रन खर्च कर 2 विकेट निकाले थे. बल्लेबाजी में रोहित ने 19 गेंदों पर 40 रन की आक्रामक पारी खेली थी. सूर्यकुमार यादव और वेंकटेश अय्यर ने 5वें विकेट पर 48 रन की नाबाद साझेदारी कर टीम इंडिया को शानदार जीत दिलाई थी.

यह भी पढ़ें:विराट-रोहित के बीच मिकी-माउस का खेल, पहले IND vs WI T20I में किसके हाथ लगी बाजी, आज जीतेगा कौन?

IND vs WI, 2nd T20I Live Streaming: मोबाइल पर इस तरह देखें भारत बनाम वेस्टइंडीज मुकाबले की लाइव स्ट्रीमिंग, जानें Match Timing और टीवी चैनल

पिच रिपोर्ट
सीरीज के पहले टी20 में पिच से स्पिनर्स को काफी मदद मिली. यहां तक की, ओस के बावजूद विंडीज स्पिनर अकील हुसैन और रोस्टन चेज की गेंद घुमती हुई नजर आईं. नई गेंद थोड़ी स्विंग भी हुई. दूसरे मैच में भी जैसे-जैसे खेल आगे बढ़ेगा ओस पड़ने की उम्मीद है. ऐसे में टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करने का फैसला कर सकती है.

मौसम का मिजाज
कोलकाता में मौसम साफ रहने की उम्मीद है. एक्यूवेदर डॉट कॉम की रिपोर्ट के मुताबिक, कोलकाता शहर का 18 फरवरी को दिन में तापमान 28 डिग्री सेल्सियस रहेगा जो रात में गिरकर 15 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच जाएगा. आसमान साफ रहेगा, बारिश की संभावना ना के बराबर है. दिन में नमी (Humidity) लगभग 51 प्रतिशत रहने की उम्मीद है.

टी20 में भारत-वेस्टइंडीज हेड टू हेड 

भारत और वेस्टइंडीज की क्रिकेट टीमें टी20 में अब तक 18 बार आमने-सामने हुई हैं. भारत ने 11 में बाजी मारी है वहीं विंडीज ने 6 मैच जीते हैं. एक मुकाबला बेनतीजा रहा है.

औसत स्कोर
इस वेन्यू पर औसत स्कोर 149 रन रहा है. लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम 6 मैच जीतने में सफल रही है. 3 बार उसे हार का सामना करना पड़ा है. मौजूदा सीरीज के पहले टी20 में भी भारतीय टीम ने चेज करते हुए मैच को अपने नाम किया था.

Tags: Cricket news, India vs west indies, Kieron Pollard, Rohit sharma, Virat Kohli, Weather Report

image Source

Enable Notifications OK No thanks