IND v WI 1st T20 Predicted XI : विंडीज के खिलाफ पहले टी20 में ऐसी हो सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग XI, इस खिलाड़ी को मिल सकता है मौका


नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम और वेस्टइंडीज (India vs West Indies 1st T20) के बीच 3 मैचों की सीरीज का पहला टी20 मैच बुधवार को कोलकाता के ऐतिहासिक ईडन गार्डंस स्टेडियम (Eden Gardens) में खेला जाएगा. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने 3 मैचों की वनडे सीरीज में मेहमान टीम का सफाया किया था. पहले टी20 टीम इंडिया के प्लेइंग इलेवन को लेकर कप्तान और टीम प्रबंधन को माथापच्ची करनी पड़ सकती है. इस समय स्क्वॉड में चयन के लिए ऐसे खिलाड़ी उपलब्ध हैं, जिन्हें बाहर करना आसान नहीं होगा. क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में विंडीज के खिलाफ भारत का अपने घर में शानदार रिकॉर्ड है.

पहले टी20 में रोहित शर्मा के ओपनिंग जोड़ीदार ईशान किशन (Ishan Kishan) हो सकते हैं. इसके बाद पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) , विकेटकीपर ऋषभ पंत और सूर्यकुमार का नंबर आता है. छठे क्रम पर श्रेयस अय्यर और ऑलराउंडर दीपक हुडा में से किसी एक को मौका मिल सकता है. पेस अटैक में शार्दुल ठाकुर और दीपक चाहर का खेलना तय है लेकिन तीसरे सीमर के तौर पर मोहम्मद सिराज और भुवनेश्वर में कड़ी प्रतिस्पर्धा होगी. स्पिन विभाग में युजवेंद्र चहल के साथ कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) को उतारा जा सकता है. कुलदीप को चोटिल वॉशिंगटन सुंदर की जगह टीम में शामिल किया गया है. चोटिल सुंदर सीरीज से बाहर हो गए हैं.

यह भी पढ़ें: IND vs WI: टीम इंडिया टी20 सीरीज से वर्ल्ड कप की तैयारी करने उतरेगी, IPL के करोड़पति खिलाड़ियों पर नजर

यह भी पढ़ें: IND vs WI T20: रोहित शर्मा की खिलाड़ियों को दो टूक- अभी IPL छोड़ो, देश के लिए खेलने पर ध्यान दो

पहले टी20 मैच की पूर्व संध्या पर कप्तान रोहित ने वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में प्लेइंग इलेवन को लेकर अपने पत्ते नहीं खोले. रोहित ने कहा कि आईपीएल की नीलामी अब खत्म हो चुकी है, और हमारा फोकस अब आगामी सीरीज पर है. रोहित ने कहा, ‘ अब आईपीएल पर कोई विचार नहीं हो रहा. हम यह नहीं देख रहे हैं कि आईपीएल में खिलाड़ी अपने फ्रेंचाइजी के लिए किस नंबर पर बल्लेबाजी करेगा, हम देख रहे हैं कि वे टीम इंडिया के लिए कहां और कैसे बल्लेबाजी करेगा? हम इस पर ध्यान केंद्रित करेंगे, ये लोग अपनी फ्रेंचाइजी के लिए अलग-अलग भूमिकाएं निभाते हैं. हमें, उनसे यहां जो चाहिए वह महत्वपूर्ण है. आईपीएल बाद में होगा, हम इसका ध्यान रखेंगे.’

भारत (संभावित XI)

रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर/दीपक हुडा, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, भुवनेश्वर कुमार/मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव.

Tags: India vs west indies, Kuldeep Yadav, Rohit sharma, Team india,

image Source

Enable Notifications OK No thanks