IND v WI: आखिर कोहली को गावस्कर ने ‘क्रिकेट के भगवान’ की शरण में जाने की क्यों दी सलाह, जानें


नई दिल्ली. विराट कोहली (Virat Kohli)  के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शतकों का सूखा खत्म होने का नाम ही नहीं ले रहा. विराट विंडीज (India vs West Indies) के खिलाफ 3 मैचों की सीरीज के तीसरे वनडे में खाता भी नहीं खोल सके. तेज गेंदबाज अल्जारी जोसफ ने विराट को विकेटकीपर शाई होप के हाथों कैच करा भारत को एक ही ओवर में 2 झटके दिए.

इससे पहले जोसफ ने कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को बोल्ड किया. कोहली ने वाइड जाती गेंद को खेलने की कोशिश में अपना विकेट गंवाया. वह पिछले कुछ समय से इसी तरह की गेंद पर आउट हो रहे हैं. टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने विराट कोहली को ‘गॉड ऑफ क्रिकेट’ सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) की ‘शरण’ में जाने को कहा है.

सुनील गावस्कर को लगता है कि विराट की समस्या का समाधान तेंदुलकर कर सकते हैं. 33 वर्षीय कोहली साल 2022 में वनडे की 5 पारियों में दूसरी बार खाता खोले बगैर पवेलियन लौटे हैं. विराट कोहली इससे पहले दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के एक मुकाबले में भी शून्य पर आउट हुए थे. कोहली वनडे करियर में 15वीं और वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरी बार शून्य पर आउट हुए हैं.

यह भी पढ़ें :  IND vs WI ODI: विराट कोहली के नाम 14 साल और 260 वनडे में दूसरी बार दर्ज हुआ अनचाहा रिकॉर्ड

‘स्टार स्पोर्ट्स’ पर कॉमेंट्री कर रहे गावस्कर ने कहा, ‘ मैं उन्हें (कोहली) सचिन तेंदुलकर के पास जाने के लिए कहूंगा. यदि मैं होता, तो उन्हें धैर्य रखने के लिए कहता. उनके पैर हिल रहे हैं. उनके सिर का पोजिशन भी अच्छा है. उनकी तकनीक में कुछ भी खामी नहीं है. यह उनकी किस्मत की बात है. आज वह फिर दुर्भाग्यवश उसी तरीके से आउट हुए. कभी-कभी आपको थोड़े भाग्य की भी जरूरत होती है.’

कोहली कवर ड्राइव या ऑफ ड्राइव करने के प्रयास में विकेट के पीछे कैच दे रहे हैं. टीम इंडिया के पूर्व कप्तान कोहली के लिए वनडे सीरीज भुलाने वाली रही है. सीरीज के पहले वनडे में कोहली के बल्ले से 8 जबकि दूसरे वनडे में 18 रन निकले थे.पिछले कुछ अर्से से बतौर बल्लेबाज कोहली लगातार फ्लॉप हो रहे हैं.

गावस्कर का कहना है कि कोई भी खिलाड़ी इतना अनलकी कैसे हो सकता है. बकौल गावस्कर, ‘ जोसफ की बॉल को कोहली यदि नहीं छेड़ते तो वह वाइड जा सकती थी. लेकिन लेग साइड में खेलने की कोशिश में वह अपना विकेट गंव बैठे.’ गावस्कर दाएं हाथ के बल्लेबाज कोहली को इसलिए तेंदुलकर के पास जाने के लिए कह रहे हैं, क्योंकि मास्टर ब्लास्टर भी इस समस्या से गुजर चुके हैं.

Tags: India vs west indies, Rohit sharma, Sachin tendulkar, Sunil gavaskar, Virat Kohli

image Source

Enable Notifications OK No thanks