IND v WI 1st T20 Highlights: रोहित-ईशान के बाद सूर्यकुमार ने दिखाया दम, भारत ने पहले टी20 में विंडीज को 6 विकेट से हराया


नई दिल्ली. डेब्यूटेंट रवि बिश्नोई की शानदार गेंदबाजी के बाद रोहित शर्मा और ईशान किशन के बीच अर्धशतकीय साझेदारी के दम पर भारत ने कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेले गए पहले टी20 मैच में वेस्टइंडीज (India vs West Indies) को 6 विकेट से हरा दिया. इस जीत के साथ मेजबान भारत ने 3 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. विंडीज की ओर से रखे गए 158 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने 7 गेंद रहते 4 विकेट पर 162 रन बनाए. सूर्यकुमार यादव 34 और वेंकटेश अय्यर 24 रन पर नाबाद लौटे. विंडीज की ओर से सबसे अधिक 2 विकेट रोस्टन चेज ने झटके.

रोहित-ईशान ने दिलाई अर्धशतकीय शुरुआत

रोहित शर्मा  (Rohit Sharma) और ईशान किशन (Ishan Kishan) की सलामी जोड़ी ने भारत को अर्धशतकीय शुरुआत दिलाई. दोनों ने 7. 3 ओवर में पहले विकेट के लिए 64 रन की साझेदारी की. रोहित 19 गेंदों पर 40 रन बनाकर आउट हुए. हिटमैन रोहित ने इस दौरान 4 चौके और 3 छक्के लगाए जबकि ईशान ने 42 गेंदों पर 35 रन की पारी खेली. ईशान ने 42 गेंदों पर 4 चौके जड़े. रोहित को रोस्टन चेज ने ओडियन स्मिथ के हाथों कैच करा भारत को पहला झटका दिया. इसके बाद ईशान को भी रोस्टन ने ही पवेलियन की राह दिखाई.

यह भी पढ़ें:VIDEO: रवि बिश्नोई से डेब्यू T20 में हुई बड़ी चूक… कैच लपका लेकिन लुटा दिए 53 रन

यह भी पढ़ें:IND v WI 1st T20: IPL ऑरेंज कैपधारी को नहीं मिली प्लेइंग XI में जगह, लोगों ने BCCI पर लगाए गंभीर आरोप

विंडीज ने पूरन के अर्धशतक के दम पर बनाए 157 रन

इससे पहले, भारत ने टॉस जीतकर वेस्टइंडीज को पहले बल्लेबाजी के लिए न्योता दिया. विंडीज ने निकोलस पूरन के शानदार अर्धशतक के दम पर 7 विकेट पर 157 रन बनाए थे. पूरन ने 43 गेंदों पर 4 चौकों और 5 छक्कों की मदद से 61 रन बनाए.

कप्तान कायरन पोलार्ड 19 गेंदों पर 24 रन बनाकर नाबाद लौटे. काइल मायर्स ने 24 गेंदों पर 31 रन का योगदान दिया. भारत की ओर से युवा लेग स्पिनर रवि बिश्नोई और तेज गेंदबाज हर्षल पटेल ने 2-2 विकेट अपने नाम किए. भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर और युजवेंद्र चहल ने एक-एक विकेट चटकाए. टीम इंडिया ने इस मुकाबले में कुल 17 अतिरिक्त रन दिए.

रवि बिश्नोई का ड्रीम डेब्यू

21 साल के रवि बिश्नोई  (Ravi Bishnoi) ने अपने पहले अंतरराष्ट्रीय में स्पिन गेंदबाजी से प्रभावित किया. बिश्नोई ने अपने 4 ओवर के कोटे में 17 रन देकर 2 विकेट चटकाए. बिश्नोई ने करियर के दूसरे ओवर में ही 2 विकेट चटकाए. उन्होंने पहले विकेट के रूप में विंडीज के रोस्टन चेज को एलबीडब्ल्यू आउट कर पवेलियन की राह दिखाई, वहीं दूसरा विकेट 4 गेंद के भीतर ही हासिल कर लिया. इसी ओवर में उन्होंने रोवमैन पॉवेल को वेंकटेश अय्यर के हाथों कैच करा अपना दूसरा विकेट हासिल किया.

Tags: Cricket news, India vs west indies, Ishan kishan, Ravi Bishnoi, Rohit sharma, Suryakumar Yadav, Venkatesh Iyer, Virat Kohli

image Source

Enable Notifications OK No thanks